Top
Latest News
Home > खेल > क्रिकेट > भारत ने न्यूज़ीलैंड को 7 विकटों से हराया, सीरीज पर 2-0 से कब्जा

भारत ने न्यूज़ीलैंड को 7 विकटों से हराया, सीरीज पर 2-0 से कब्जा

ऑकलैंड। भारतीय टीम ने न्यू जीलैंड को दूसरे टी20 में रविवार को 7 विकेट से हराकर 5 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली। न्यू जीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 132 रन बनाए जिसके बाद भारतीय टीम ने 17.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत ने 17.3 ओवर में ही 3 विकेट पर 135 रन बना लिए।

भारत के लिए लोकेश राहुल ने नाबाद 57 और श्रेयस अय्यर ने 44 रन का योगदान दिया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 86 रन जोड़े। शिवम दुबे (8*) ने विजयी छक्का लगाया। राहुल ने 50 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके और 2 छक्के लगाए।

ईश सोढ़ी ने भारतीय टीम को तीसरा झटका 125 के स्कोर पर दिया, उन्होंने श्रेयस अय्यर (44) को टिम साउदी के हाथों कैच कराया। अय्यर ने 33 गेंदों पर 1 चौका और 3 छक्के लगाए। राहुल और अय्यर ने तीसरे विकेट के लिए 86 रन जोड़े।

ओपनर लोकेश राहुल (52*) ने चौके से 43 गेंदों पर पूरी की टी20 इंटरनैशनल करियर की 11वीं फिफ्टी। उन्होंने हाशिम बेनेट के ओवर (पारी का 15वां) की तीसरी गेंद पर सिक्स लगाया, फिर अगली ही गेंद पर चौका लगाकर अर्धशतक पूरा किया।

न्यूजीलैंड के लिए मार्टिन गप्टिल ने सबसे ज्यादा 33 रन बनाए हैं। टिम सेफर्ट ने भी नाबाद 33 रनों की पारी खेली। भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके हैं। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और शिवम दुबे को एक-एक सफलता मिली है।

नई दिल्ली। पूरे देश में आज 71वां गणतंत्र दिवस रंगारंग और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस मौके पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जा रहा है। लद्दाख में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के जवानों ने आज राष्ट्रीय ध्वज फहराया। यह जवान 17000 फीट पर हैं। लद्दाख में वर्तमान में तापमान -20 डिग्री सेल्सियस है। भारत के लिए यह दौरा अच्छा साबित हो रहा है। भारत की टीम ने पहले ही मैच में 204 रनों के लक्ष्य को हासिल कर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। न्यूजीलैंड को अगर तीन दिन के अंदर भारत की 2-0 की बढ़त को रोकना है तो उन्हें संभलना होगा।

कीवी टीम के पास अनुभव के नाम पर टिम साउदी सबसे बड़ा नाम हैं। तेज गेंदबाजी में साउदी के अलावा हामिश बेनेट, ब्लेयर टिकनेर हैं। स्पिन में मिशेल सेंटनर और ईश सोढ़ी हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक न्यूजीलैंड में दो द्विपक्षीय टी-20 इंटरनेशनल सीरीज खेली गई हैं। इन दोनों ही टी-20 सीरीज में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top