Home > खेल > क्रिकेट > वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 श्रृंखला से धवन हुए बाहर, संजू सैमसन को मौका

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 श्रृंखला से धवन हुए बाहर, संजू सैमसन को मौका

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 श्रृंखला से धवन हुए बाहर, संजू सैमसन को मौका

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोटिल होने के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को टीम में मौका दिया गया है। अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने धवन की जगह सैमसन को टीम में शामिल किया है। बुधवार को बीसीसीआई ने विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी। सैमसन को बांग्लादेश के खिलाफ भी टी-20 श्रृंखला के लिए टीम में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला।

शिखर धवन को दिल्ली के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलते समय बाएं घुटने में चोट लग गई थी। चोट से उबरने में उन्हें अभी और समय लगेगा। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने मंगलवार को घाव के उपचार की समीक्षा करने के लिए उसका आकलन किया। इसके बाद मेडिकल टीम ने सुझाव दिया है कि धवन को पूरी तरह से ठीक होने के लिए कुछ और समय चाहिए।

धवन के अलावा विकेटकीपर रिद्धिमान साहा की उंगली की सर्जरी हुई है। बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में हाल ही संपन्न डे-नाइट टेस्ट मैच के दौरान साहा के दाएं हाथ की उंगली में फ्रैक्चर हो गया था। इसके बाद बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने विशेषज्ञों से सलाह ली। उन्हें सर्जरी कराने का कहा गया। इसके बाद मंगलवार को मुंबई में साहा की सफल सर्जरी हुई।

तीन टी-20 मैचों के लिए अब भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दूबे, वाशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, संजू सैमसन

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top