Home > धर्म > मासिक शिवरात्रि 2024 आज, सुखी वैवाहिक जीवन के लिए घर लाएं ये 5 चीजें

मासिक शिवरात्रि 2024 आज, सुखी वैवाहिक जीवन के लिए घर लाएं ये 5 चीजें

मासिक शिवरात्रि के दिन घर में बेलपत्र का पौधा लगाएं और पूजा करने के साथ नियमित रूप से जल दें। माना जाता है कि आपके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होगी।

मासिक शिवरात्रि 2024 आज, सुखी वैवाहिक जीवन के लिए घर लाएं ये 5 चीजें
X

माघ मासिक शिवरात्रि आज 8 फरवरी 2024 को है। यह दिन भगवान शिव और मां पार्वती की पूजा के लिए समर्पित है। लेकिन इस दिन का संबंध शादी से भी है।इसलिए इस दिन कुछ खास चीजें घर लाने से भगवान शिव और माता पार्वती की कृपा मिलती है और व्यक्ति का दांपत्य जीवन सुख-शांति से भर जाता है। आइए जानें कि किसी के जीवन में वैवाहिक आनंद सुनिश्चित करने के लिए ये शुभ चीजें क्या हैं।

मासिक शिवरात्रि के दिन घर में पारद शिवलिंग स्थापित करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ता है। पारद शिवलिंग को भगवान शिव का भौतिक रूप माना जाता है। इनकी पूजा करने से आपके परिवार और दांपत्य जीवन को कष्ट देने वाली सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं।घर में खुशी, शांति और समृद्धि की हवा बहती है जहां परिसर के भीतर बेलपत्र का पौधा उगाया जाता है। मासिक शिवरात्रि के दिन घर में बेलपत्र का पौधा लगाएं और पूजा करने के साथ नियमित रूप से जल दें। माना जाता है कि आपके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होगी।

शमी के पौधे को शनिदेव का प्रतीक माना जाता है। अगर इसे मासिक शिवरात्रि के दिन घर लाया जाए तो भगवान शिव के साथ-साथ शनिदेव की कृपा भी प्राप्त होती है। इससे शनि के अशुभ प्रभाव से मुक्ति मिलती है।माघ मासिक शिवरात्रि के दिन गंगाजल घर लाएं और उससे भगवान शिव का अभिषेक करें। ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से आपकी कुंडली से सभी ग्रह दोष समाप्त हो जाते हैं जिससे ऐसे लोगों के लिए जीवन बहुत बेहतर हो जाता है।

Updated : 8 Feb 2024 1:46 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

News Desk Bhopal

News Desk Bhopal


Next Story
Top