Home > धर्म > जीवन-मंत्र > ज्योतिष : राहु का मीन राशि में 30 अक्टूबर को होगा प्रवेश, राशियां होंगी प्रभावित

ज्योतिष : राहु का मीन राशि में 30 अक्टूबर को होगा प्रवेश, राशियां होंगी प्रभावित

इसके बाद 18 मई 2025 को शाम 07 बजकर 35 मिनट में राहु मीन से निकलकर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे

ज्योतिष : राहु का मीन राशि में 30 अक्टूबर को होगा प्रवेश, राशियां होंगी प्रभावित
X

राहु ग्रह 30 अक्टूबर को शाम 04 बजकर 37 मिनट पर मेष राशि से निकलकर गुरु की राशि मीन में गोचर करेंगे। इस राशि में राहु 18 मई 2025 तक रहेंगे। इसके बाद 18 मई 2025 को शाम 07 बजकर 35 मिनट में राहु मीन से निकलकर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे।

ज्योतिषाचार्य सुनील चोपड़ा ने बताया कि राहु और केतु 18 माह में राशि परिवर्तन करते हैं। वर्तमान में राहु मेष राशि में विराजमान हैं, जो कि 30 अक्टूबर को मीन राशि में गोचर करेंगे। राहु के साथ ही केतु वर्तमान में तुला राशि में हैं। 30 अक्टूबर को कन्या राशि में केतु का गोचर होगा। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु को अशुभ ग्रहों की श्रेणी में रखा गया है। राहु के प्रभाव को बहुत ज्यादा शुभ नहीं माना जाता है। जिन जातकों की कुंडली में राहु अशुभ स्थान पर विराजमान होते हैं उनके जीवन में काफी उथल-पुथल मचाते हैं। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु हमेशा उल्टी चाल चलते हुए राशि परिवर्तन करते हैं। ज्योतिषाचार्य के अनुसार राहु हमेशा अशुभ प्रभाव ही देते हैं ऐसा नहीं है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में राहु अगर केंद्र में हो या उस भाव के स्वामी के साथ त्रिकोण में हो तो व्यक्ति को भाग्य का अच्छा साथ मिलता है।

राहु के राशि परिवर्तन का राशियों पर प्रभाव:-

- मेष, राहु का गोचर आपकी व्यर्थ की यात्रा कराने वाला और आपके खर्चे बढ़ाने वाला होगा। इस समय आपको जितना हो सके धन की बचत करके चलना होगा।

- वृषभ, राहु की कृपा से आपकी जो भी अधूरी इच्छा थी वो अब पूरी होगी। इस गोचर के कारण आपके भाई और मित्रों का भी आपको भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। इस समय राजनीति से जुड़े जातक प्रसिद्धि प्राप्त करेंगे।

-मिथुन, इस भाव में राहु का गोचर थोड़ी कठिनाई के बाद सफलता देने वाला है। इस समय आपको कार्य स्थान पर शत्रु परेशान करेंगे लेकिन वो सफल नहीं होंगे।

- कर्क, इस समय आपकी यात्राओं के योग बनेंगे और आपको उनसे फायदा भी होगा। आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि करने का काम राहु करेंगे।

- सिंह, यह गोचर आपके आर्थिक पक्ष को लेकर अशुभ हो सकता है। इस समय आपको धन की किल्लत महसूस होगी। अपनी वाणी को संयमित रखें और अप्रिय वचन नहीं कहे।

- कन्या, आपको वैवाहिक जीवन में तनाव और संकट की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। इस समय अगर आप साझेदारी में कोई काम शुरू करने की सोच रहे है तो उसे टाल देना ही अच्छा होगा।

- तुला, आपके जो भी शत्रु हैं उनका समूल नाश करने का काम राहु करेंगे। इस समय नौकरी में तरक्की या अपने मन मुताबिक नौकरी भी आपको मिल सकती है।

- वृश्चिक, इस समय आपको शेयर मार्केट से लाभ होने की संभावना है। वही एक से अधिक आय के स्तोत्र भी आपके लिए बन सकते हैं।

- धनु, राजनीति से जुड़े जातकों को किसी मुकदमेबाजी का सामना करना पड़ सकता है। राहु के गोचर से आपकी माता की सेहत को लेकर आपको चिंता हो सकती है ।

- मकर, इस समय कानूनी लड़ाई में विजय मिलती हुई दिखाई दे रही है। राजनीति वर्ग से जुड़े जातक इस समय जनता का समर्थन हासिल करने में सफल हो जाएंगे।

- कुंभ, राहु का गोचर आपको परिवार से जुड़े कुछ तनाव दे सकता है। परिवार के किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर आपको चिंता हो सकती है और धन भी खर्च हो सकता है।

- मीन, इस समय आपको अपने सीनियर्स की ओर से उचित सहयोग नहीं मिल पाएगा जिसके कारण आपका मन खिन्न रहने वाला है। इस समय आपको किसी धार्मिक यात्रा पर जाना पड़ सकता है ।

Updated : 17 Oct 2023 3:45 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Digital Desk

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top