Home > धर्म > इस माह सूर्य, मंगल सहित चार ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन, बनेगा बुद्धादित्य योग

इस माह सूर्य, मंगल सहित चार ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन, बनेगा बुद्धादित्य योग

इस माह सूर्य, मंगल सहित चार ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन, बनेगा बुद्धादित्य योग
X

ग्वालियर। इस माह के फरवरी पांच से सूर्य, मंगल सहित चार ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। इस परिवर्तन से मेष, वृषभ, कर्क, कन्या, तुला और मकर राशि के जातकों लाभ मिलेगा।

ज्योतिषाचार्य सुनील चोपड़ा ने बताया कि महीने की शुरुआत में 1 फरवरी को बुध मकर राशि में गोचर कर चुके हैं, जबकि सेनापति मंगल 5 फरवरी को मकर राशि में आ जाएंगे। इसके बाद 10 फरवरी को बुध मकर राशि में अस्त हो जाएंगे। 11 फरवरी को न्यायाधीश शनिदेव कुंभ राशि में अस्त होने जा रहे हैं। 12 फरवरी को शुक्र के मकर राशि में गोचर करने से त्रिग्रही योग बनेगा। इसके पाश्चात्य 13 फरवरी को सूर्य कुंभ राशि में गोचर करेंगे और 20 फरवरी को बुध कुंभ राशि में गोचर करके बुधआदित्य राजयोग का निर्माण करेंगे। ग्रहों की ऐसी स्थिति के बीच फरवरी का महीना 6 राशियों के लिए बहुत ही लाभकारी रहने वाला है। इन राशिवालों को धन संपत्ति लाभ के साथ परिवार का भी पूरा सहयोग मिलेगा।

राशियों को लाभ:-

  • -मेष फरवरी के महीने में इस राशि के जातकों को ग्रहों की ऐसी स्थिति के बीच नौकरी और कारोबार में फायदा मिलेगा। आपकी राशि में दसवें भाव में बुधादित्य और आदित्य मंगल योग प्रभावकारी रहने वाला है।
  • - वृषभ आपका आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा अधिक मजबूत होगा। धर्म कर्म और तीर्थयात्रा के संयोग बनेंगे। आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। साथ ही आपके घर में कोई शुभ कार्य भी हो सकता है।
  • - कर्क इस महीने किया गया निवेश आपको सफलता दिलाएगा। इसलिए इस दौरान आप जो लोग नौकरी में बदलाव के लिए प्रयास कर रहे हैं उनके प्रयास इस महीने सफल होंगे।
  • - कन्या जातकों को अपनी संतान की तरफ से खुशी मिल सकती है। साथ ही घर परिवार में विवाह और उत्साह का संयोग बनेगा। शिक्षा प्रतियोगिता में सफलता पाएंगे।
  • -तुला शुक्र के प्रभाव से आपके सुख साधनों में वृद्धि होगी। साथ ही आपका आर्थिक पक्ष भी बहुत मजबूत होगा। इस महीने आपकी सेविंग्स भी बढ़ जाएंगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी महीना काफी अच्छा रहेगा।
  • - मकर इस महीने आपको पदोन्नति मिल सकती है। आपको पिता और पैतृक पक्ष से लाभ प्रॉपर्टी से जुड़ा मामला सफल होगा।

Updated : 4 Feb 2024 12:45 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top