Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > तृणमूल कांग्रेस के एक और विधायक अर्जुन सिंह भाजपा में शामिल

तृणमूल कांग्रेस के एक और विधायक अर्जुन सिंह भाजपा में शामिल

तृणमूल कांग्रेस के एक और विधायक अर्जुन सिंह भाजपा में शामिल

नई दिल्ली। आम चुनाव की घोषणा के बाद से तृणमूल कांग्रेस छोड़कर नेताओं के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने का सिलसिला जारी है। पश्चिम बंगाल की भाटपारा विधानसभा सीट से विधायक अर्जुन सिंह ने गुरुवार को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली।

भाजपा मुख्यालय में राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय ने अर्जुन सिंह को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई। इस अवसर पर मुकुल रॉय ने कहा कि अर्जुन सिंह चार बार के विधायक हैं और तृणमूल कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं। ये महाभारत के अर्जुन जैसे हैं, जो बताता है कि तृणमूल कांग्रेस ख़त्म हो रही है और ये तो ट्रेलर है फ़िल्म अभी बाकी है ।

विजयवर्गीय ने कहा कि अर्जुन सिंह के भाजपा में शामिल होने से पश्चिम बंगाल में पार्टी को और मजबूती मिलेगी।

बताया जा रहा है कि अर्जुन सिंह लोकसभा चुनाव में टिकट न मिलने के कारण नाराज थे, इसलिए उन्होंने तृणमूल कांग्रेस छोड़ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है। समझा जा रहा है कि अर्जुन सिंह को भाजपा पश्चिम बंगाल में लोकसभा उम्मीदवार बना चुनाव मैदान में उतारेगी।

इससे पूर्व गत मंगलवार को पश्चिम बंगाल की बोलपुर सीट से तृणमूल कांग्रेस के सांसद अनुपम हजारा ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। हजारा को इसी साल जनवरी माह में पार्टी लाइन से हटकर बयानबाजी करने के लिए तृणमूल कांग्रेस से निलंबित कर दिया गया था। हजारा की फेसबुक पोस्ट पर आपत्ति जताते हुए तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व ने उनको पार्टी से निलंबित कर दिया।

इससे पहले पश्चिम बंगाल की विष्णुपुर लोकसभा सीट से सांसद सौमित्र खान ने भी गत वर्ष तृणमूल कांग्रेस को अलविदा कहकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। उनसे पहले तृणमूल कांग्रेस को तब बड़ा झटका लगा था जब पार्टी के कद्दावर नेता मुकुल राय ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी।

Tags:    

Swadesh Digital ( 7110 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top