Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > तीस हजारी मामला : सड़कों पर उतरे सैकड़ों पुलिसवालों से कमिश्नर बोले - यह परीक्षा, अपेक्षा और प्रतीक्षा की घड़ी

तीस हजारी मामला : सड़कों पर उतरे सैकड़ों पुलिसवालों से कमिश्नर बोले - यह परीक्षा, अपेक्षा और प्रतीक्षा की घड़ी

तीस हजारी मामला : सड़कों पर उतरे सैकड़ों पुलिसवालों से कमिश्नर बोले - यह परीक्षा, अपेक्षा और प्रतीक्षा की घड़ी

नई दिल्ली। दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट के बाहर शनिवार को पुलिस और वकीलों के बीच हुई भिड़ंत के बाद दिल्ली पुलिस के सैकड़ों पुलिवालों ने पुलिस हेडक्वार्टर के बाहर प्रदर्शन किया। इन प्रदर्शनकारियों को शांत कराने के लिए पुलिस कमिश्नर अमूल पटनायक को आना पड़ा। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि पुलिसवालों के लिए परीक्षा, अपेक्षा और प्रतीक्षा की घड़ी है।

उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से और जनता की तरफ से हमसे काफी उम्मीदें और अपेक्षा रखी जाती हैं। कानून को अभी तक अच्छी तरह बना रखा है उसे आगे बनाएं रखें। उन्होंने कहा कि यह हमारी प्रतीक्षा की घड़ी है। न्यायिक जांच हो रही है। उन्होंने पुलिसवालों से कहा कि वह अपनी ड्यूटी पर जाएं।

दो नवंबर (शनिवार) को तीस हजारी कोर्ट के अंदर कार पार्किंग को लेकर दोपहर 3 बजे पुलिसकर्मी और वकील के बीच झड़प हुई थी। इसके बाद दोनों पक्ष पीछे हटने को तैयार नहीं हुए और बवाल बढ़ता चला गया। वकीलों के पुलिसकर्मियों पर हावी होते देख भारी संख्या में सुरक्षाबल की कंपनियों को बुलाना पड़ा। कोर्ट का गेट नंबर-2 और एक-ए पूरी तरह से छावनी में तबदील हो गया। पुलिसकर्मियों ने तोड़फोड और हंगामा में शामिल कुछ वकीलों को हिरासत में लिया। शाम 6 बजे के करीब मामला शांत हो गया। फिर पुलिस बस में भरकर वकीलों को अपने साथ ले गई।

तीस हजारी कोर्ट के वकील पवन ने पुलिस पर करीब 150 चैंबर में तोड़फोड़ और महिला अधिवक्ताओं से बदसलूकी का आरोप लगाया। उनका कहना था कि पुलिस ने कोर्ट के अंदर घुसकर मारपीट और तोड़फोड़ है। वहीं चैंबर में बैठी महिला अधिवक्ताओं से बदसलूकी की। हालाकि पड़ताल के दौरान बार एसोसिएशन के अंदर कई चैंबरों के दरवाजे व खिड़की के शीशे टूटे मिले। उन्होंने आरोपी पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

वकील राहुल ने बताया कि विजय एक केस के सिलसिले में आए थे। विजय ने सिर्फ पांच मिनट के लिए कार पार्किंग की बात कही थी, लेकिन पुलिसकर्मी ने तुरंत कार को हटाने के लिए अड़ गया। इसी को लेकर झड़प शुरू हो गई। जबकि राहुल का कहना है का जहां विजय कार खड़ी कर रहे थे, वहां पहले ही कोर्ट के वकील अपनी गाड़ियां पार्क करते थे।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top