Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > राहुल के इस्तीफे पर लालू यादव ने कही यह बात

राहुल के इस्तीफे पर लालू यादव ने कही यह बात

राहुल के इस्तीफे पर लालू यादव ने कही यह बात

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए ने लोकसभा चुनाव 2019 में जबरदस्त जीत हासिल की। मोदी 30 मई को एक बार फिर प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। लगातार दूसरी बार चुनाव में मिली करारी हार के बाद विपक्ष में खलबली मची हुई है। यहां तक कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी तो कांग्रेस कार्यकारिणी समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में पद से इस्तीफे की पेशकश भी कर चुके हैं।

हालांकि उन्हें एक बार तो पद नहीं छोडऩे को लेकर मना लिया गया है। इस बीच राहुल के इस्तीफे की पेशकश को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद ने आत्मघाती कहा है। उन्होंने कहा कि यह फैसला आत्मघाती साबित हो सकता है। चारा घोटाले के कई मामलों में झारखंड के रांची की जेल में सजा काट रहे लालू प्रसाद ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि राहुल गांधी का इस्तीफा भाजपा के जाल में फंसने जैसा होगा।

उन्होंने कहा, "राहुल गांधी का कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ने का प्रस्ताव न केवल उनकी पार्टी के लिए आत्मघाती होगा बल्कि यह उन सभी सामाजिक और राजनैतिक ताकतों के लिए भी झटका होगा जो संघ परिवार के खिलाफ लड़ाई लड़ रही हैं।" उन्होंने अपने ट्वीट के साथ एक अंग्रेजी समाचार पत्र की लिंक भी पोस्ट की है, जिसमें लालू के साथ बातचीत के अंश प्रकाशित है। उल्लेखनीय है कि लालू प्रसाद फिलहाल रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं।

गौरतलब है कि बिहार में भी लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस, राजद समेत विपक्षी दलों के महागठबंधन को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है। महागठबंधन को राज्य की 40 में से सिर्फ एक सीट मिली है, जबकि राजद का सूपड़ा साफ हो गया है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top