Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > भाजपा का कांग्रेस पर पलटवार, 'वंशवाद की राजनीति को मतदाताओं ने किया खारिज'

भाजपा का कांग्रेस पर पलटवार, 'वंशवाद की राजनीति को मतदाताओं ने किया खारिज'

भाजपा का कांग्रेस पर पलटवार, वंशवाद की राजनीति को मतदाताओं ने किया खारिज
X

नईदिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस के लोकतंत्र पर दिए बयान पर पलटवार करते हुए इसे बेबुनियाद बयान बताया है। मंगलवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बेबुनियाद बयान दिया है। चाहे वे कुछ भी कहें, सच तो यह है कि लोकतंत्र की आड़ में वंशवाद की राजनीति वर्षों से जारी थी। इसे अब मतदाताओं ने पूरी तरह खारिज कर दिया है। यह वंशवादी राजनीति अपने ग्रहण की ओर बढ़ रही है।

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की पराजय और आईएनडीआई गठबंधन के विघटन के बाद कांग्रेस बौखला गई है। इसी बौखलाहट में कांग्रेस ने आपत्तिजनक बयानबाजी शुरू कर दी है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आधारहीन और अनर्गल बयान दिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के कुशल नेतृत्व में सच्चे लोकतंत्र का वास्तविक उदय हो रहा है। लोकसभा चुनाव में उत्तर से दक्षिण तक देश की प्रबुद्ध जनता ने लोकतंत्र के नाम पर जो राजतंत्र चला रहे थे, उन्हें सबक सिखाने का काम किया।

कश्मीर में अब्दुल्ला या मुफ्ती परिवार चुनाव हार गए

वंशवाद का उदाहरण पेश करते हुए सुधांशु ने कहा कि कश्मीर में अब्दुल्ला या मुफ्ती परिवार चुनाव हार गए, पंजाब में बादल परिवार चुनाव हारा, हरियाणा में हुड्डा परिवार चुनाव हारा, अशोक गहलोत का बेटा चुनाव हारा, उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव की पत्नी चुनाव हारीं, चौधरी अजीत सिंह और उनके बेटे चुनाव हारे, बिहार में लालू प्रसाद यादव की बेटी चुनाव हारीं, तेलंगाना में केसीआर की बेटी चुनाव हारीं और परिवारवाद के सबसे बड़े प्रतीक राहुल गांधी भी चुनाव हारे। जनता ने वंशवाद की राजनीति को सिरे से नकार दिया है।

Updated : 30 Jan 2024 8:26 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top