Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > शराब घोटाला: अरविन्द केजरीवाल की हिरासत 7 मई तक बढ़ी, जेल में सामान्य जीवन जी रहे हैं सीएम

शराब घोटाला: अरविन्द केजरीवाल की हिरासत 7 मई तक बढ़ी, जेल में सामान्य जीवन जी रहे हैं सीएम

जेल प्रशासन के इस बयान पर बिफरे आप नेता कहा अभी तक क्यों नहीं किया था इंसुलेट

शराब घोटाला: अरविन्द केजरीवाल की हिरासत 7 मई तक बढ़ी, जेल में सामान्य जीवन जी रहे हैं सीएम
X

नई दिल्ली। शराब घोटाले के आरोप में तीन सप्ताह से तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री (सीएम) अरविंद केजरीवाल को इंसुलिन नहीं दिए जाने के मामले पर आप नेताओं ने बारी बारी से प्रशासन को कटघरे में खड़ा करने की कोशिश की। इस बीच राऊज एवेन्यू कोर्ट ने मंगलवार 23 अप्रैल को शराब घोटाले के आरोप में केजरीवाल की हिरासत 7 मई तक बढ़ा दी गयी है।

केजरीवाल की कस्टडी

  • 1 अप्रैल 2024 से 15 अप्रैल
  • 15 अप्रैल से 23 अप्रैल
  • 23 अप्रैल से 7 मई 2024

अदालती आदेश के बाद जब सोमवार को सीएम को इंसुलिन दे दिया गया तब सवाल उठाया जा रहा है कि जब जेल में आम कैदियों को इंसुलिन के लिए संघर्ष नहीं करना पड़ता तो सीएम को इंसुलिन के लिए अदालत क्यों जाना पड़ा? आप के नेताओं का यह बयान तब आया जब मंगलवार को जेल प्रशासन ने उठाए गए सवालों का जवाब देते हुए कहा कि सीएम को इंसुलिन दे दी गई है वे आम कैदियों की तरह रह रहे हैं और सामान्य जीवन जी रहे हैं । इनके स्वास्थ्य अन्य मुद्दों की तरह सीएम के स्वास्थ्य की रिपोर्ट दिल्ली के उप-राज्यपाल को दी जाती रही है।

22 दिन बाद मेडिकल बोर्ड बना

एक दिन पहले सोमवार को अदालत का आदेश आने के बाद सीएम को इंसुलिन दिए जाने के मामले पर दिल्ली की मंत्री और आप नेता आतिशी ने कहा कि राउज एवेन्यू कोर्ट के फैसले से साबित होता है कि पिछले 22 दिनों से तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में अरविंद केजरीवाल को उचित चिकित्सा देखभाल नहीं मिल रही थी। आज (सोमवार) उनकी न्यायिक हिरासत के 22 दिन बाद कोर्ट ने आदेश दिया गया कि 1 विशेषज्ञ मधुमेह चिकित्सक, 1 विशेषज्ञ मधुमेह विशेषज्ञ और ऑन्कोलॉजिस्ट का एक मेडिकल बोर्ड बनाया जाए जो उपचार और देखभाल करेगा।

आतिशी ने यह भी कहा कि अदालत के आदेश के बाद सीएम को इंसुलिन दिए जाने के साथ यह स्पष्ट हो जाता है कि 22 दिनों तक इतनी गंभीर मधुमेह (300 के स्तर से ऊपर) होने और अनुरोध के बावजूद उन्हें उचित चिकित्सा नहीं मिल रही थी, अब हमें उम्मीद है कि अखिल भारतीय आर्युविज्ञान संस्थान (एम्स) का मेडिकल बोर्ड, जिसमें विशेषज्ञ मधुमेह डॉक्टर होंगे, आज ही अरविंद केजरीवाल की जांच करेंगे और आज से ही इंसुलेट करने की प्रक्रिया और शुरू करेंगे।

शुगर लेवल 200 पार होने पर कम खुराक वाली इंसुलिन दी गयी

मंगलवार की सुबह जब दिल्ली तिहाड़ जेल के महानिदेशक संजय बेनिवाल का मीडिया में आरोपों का जवाब दिया कि कल (सोमवार) दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल में कम खुराक वाली इंसुलिन दी गई। सोमवार को उनका शुगर लेवल 217 था। एम्स टीम ने कहा था कि शुगर लेवल 200 पार होने पर उन्हें कम खुराक वाली इंसुलिन दी जा सकती है। संजय बेनीवाल ने कहा कि एलजी हमारे कार्यकारी प्रमुख हैं और सिर्फ इस मुद्दे पर ही नहीं बल्कि वह अन्य मुद्दों पर भी हमसे रिपोर्ट मांगी गई है। इसमें कुछ भी नया नहीं है। यह बहुत स्वाभाविक है, हमने अदालत को जवाब दे दिया है। सीएम दूसरे कैदियों की तरह एक सामान्य जीवन जी रहे हैं।

Updated : 24 April 2024 7:29 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top