Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन, पुलिस ने कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन, पुलिस ने कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन, पुलिस ने कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया
X

नईदिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में मंगलवार को प्रधानमंत्री आवास का घेराव करने जा रहे आम आदमी पार्टी (आप) के कई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। दिल्ली पुलिस ने पहले ही चेतावनी दी थी कि किसी को भी प्रदर्शन की इजाजत नहीं है। ना ही किसी भी तरह का मार्च करने दिया जाएगा। फिलहाल पटेल चौक पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।


दिल्ली यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शन की वजह से नई दिल्ली और मध्य दिल्ली के इलाकों में आवाजाही प्रभावित हो सकती है। दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। हमने क्षेत्र में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए कई स्तर की सुरक्षा व्यवस्था की है।

पुलिस ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास के आसपास (दंड प्रक्रिया संहिता की) धारा 144 पहले से लागू है और किसी को भी प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी जाएगी। दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ मंगलवार को प्रधानमंत्री आवास का घेराव करने की योजना का ऐलान किया था।ईडी ने आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन से संबंधित मामले में 21 मार्च को केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। वह गुरुवार तक एजेंसी की हिरासत में हैं। केंद्रीय एजेंसी ने आप के राष्ट्रीय संयोजक पर शराब व्यापारियों को लाभ देने के बदले में उनसे रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है।दिल्ली पुलिस द्वारा आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को लगातार चेतावनी दी जा रही है कि धारा 144 लागू है। पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस समेत आप के कई नेताओं को भी दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है।

Updated : 26 March 2024 8:28 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top