Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > मप्र में इंडी गठबंधन को झटका, खजुराहो सीट से सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन निरस्त

मप्र में इंडी गठबंधन को झटका, खजुराहो सीट से सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन निरस्त

मप्र में इंडी गठबंधन को झटका, खजुराहो सीट से सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन निरस्त
X

खजुराहो। मप्र की खजुराहो लोकसभा सीट पर इंडी गठबंधन को बड़ा झटका लगा है। यहां से सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन रद्द हो गया है। वे इंडी गठबंधन में शामिल कांग्रेस और सपा की संयुक्त प्रत्याशी थी। कांग्रेस ने इस सीट पर गठबंधन के चलते कोई अलग से उम्मीदवार नहीं उतारा है।

जानकारी के अनुसार, सपा उम्मीदवार मिर्जा यादव ने 4 अप्रैल गुरुवार को अंतिम दिन नामांकन पत्र दाखिल किया था। बताया जा रहा है कि नामांकन पत्र पर कई स्थानों पर मीरा यादव के हस्ताक्षर नहीं थे। इस कारण कलेक्टर ने सत्यापन के सौरन उनका नामांकन रद्द कर दिया। इसके बाद मीरा यादव के पति ने कलेक्टर को एक आवेदन देकर दोबारा मौका दिए जाने की अपील की है।

सपा ने बदला था प्रत्याशी -

बता दें कि सपा ने पहले इस सीट से सपा ने पहले मनोज यादव को टिकट दिया था, लेकिन दो दिन बाद टिकट को बदल दिया गया था। मीरा यादव निवाड़ी विधानसभा से विधायक रही है। उनके पति दीप नारायण यादव सपा के दिग्गज नेताओं में से एक है। वह मध्यप्रदेश समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके है। वह यूपी के झांसी जिले की गरौठा विधानसभा से विधायक रहे है।

भाजपा की राह हुई आसान -

मीरा यादव का नामांकन रद्द होने से इंडी गठबंधन को बड़ा झटका लगा है। अब इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी वीडी शर्मा अकेले बड़े प्रत्याशी मैदान में रह गए। अन्य छोटे दलों और निर्दलीयों को छोड़ दिया जाएं तो किसी भी बड़े दल का उम्मीदवार उनके सामने नहीं है। ऐसे में उनकी जीत आसान मानी जा रही है।

Updated : 13 April 2024 12:11 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top