Home > राज्य > मध्यप्रदेश > सतना > SC/ST Act और बसों के किराया भुगतान को लेकर बस ऑपरेटरों ने किया विरोध, सभा के लिए नही देंगें बसें...

SC/ST Act और बसों के किराया भुगतान को लेकर बस ऑपरेटरों ने किया विरोध, सभा के लिए नही देंगें बसें...

SC/ST Act और बसों के किराया भुगतान को लेकर बस ऑपरेटरों ने किया विरोध, सभा के लिए नही देंगें बसें...

भोपाल/सतना। चुनाव के ठीक पहले सरकार की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं। सवर्णों के विरोध का खामियाजा हर तरफ झेलना पड़ रहा है। 18 सितंबर को सतना जिले में सरकार पिछड़ा वर्ग महाकुंभ सम्मेलन आयोजित कर रही है। इसके लिए हितग्राहियों को लाने ले जाने के लिए सरकार ने जिला परिवहन कार्यालय से 400 बसों मांगी हैं। लेकिन अब सरकार की परेशानी बढ़ती नजर आ रही है। एससी-एसटी एक्ट और तेल की बढ़ती कीमतों के विरोध में जिला बस ऑनर्स एसोसिएशन समिति ने बस देने से इनकार कर दिया है।

जिला बस ऑनर्स एसोसिएशन समिति के उापध्यक्ष राहुल सिंह ने कहा कि हम सरकार द्वारा लाए गए एससी-एसटी एक्ट में संशोधन का विरोध करते हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल की लगातार कीमतें बढ़ती जा रही हैं। पूर्व में प्रशासन ने ऐसे ही कार्यक्रमों के लिए बसों का अधिग्रहण किया था। लेकिन आजतक उनका भुगतान नहीं किया गया। पूर्व में भी प्रशासन ने करीब 200 से 250 बसों की मांग की थी। तब का भुगतान अभी तक नहीं मिला है। और अब डीजल के दाम पहले से आसमान छू रहे हैं। प्रमुखता से भुगतान को ध्यान में रखते हुए हमने मुख्यमंत्री के रैली में अपनी बसें न देने का फैसला लिया है।

जिला बस ऑनर्स एसोसिएशन समिति ने ये फैसला शुक्रवार को बुलाई आपातकाल बैठक में लिया है। इसके लिए समिति ने जिला परिवहन अधिकारी को लिखाकर बसें नहीं देने की बात कही है। अपने वाहनों को न देने के संस्था के सदस्यों ने प्रमुख कारण बताए। वहीं दूसरा जबरदस्त बढ़ रही डीजल पेट्रोल की कीमतें और जिले की खस्ताहाल सड़कें है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top