Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > कांग्रेस नेता अरुण यादव ने खंडवा सीट पर छोड़ी दावेदारी, बताया ये कारण

कांग्रेस नेता अरुण यादव ने खंडवा सीट पर छोड़ी दावेदारी, बताया ये कारण

कांग्रेस नेता अरुण यादव ने खंडवा सीट पर छोड़ी दावेदारी, बताया ये कारण
X

खंडवा। पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अरुण यादव ने खंडवा उपचुनाव में उम्मीदवार बनने से साफ इनकार कर दिया है। इसके पीछे उन्होंने पारिवारिक कारणों का हवाला दिया है, लेकिन माना जा रहा है कि उन्होंने यह फैसला पार्टी नेताओं के बीच टिकट को लेकर चल रही खींचतान से परेशान होकर यह फैसला किया है।

अरुण यादव ने रविवार देर रात ट्वीट करते हुए कहा है कि "आज कमलनाथ जी, मुकुल वासनिक जी से दिल्ली में व्यक्तिगत तौर पर मिलकर अपने पारिवारिक कारणों से खण्डवा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से अपनी उम्मीदवारी प्रत्याशी नहीं बनने को लेकर लिखित जानकारी दे दी है। अब पार्टी जिसे भी उम्मीदवार बनाएगी, मैं उनके समर्थन में पूर्ण सहयोग करूंगा ।"

बता दें कि खंडवा लोकसभा सीट से भाजपा सांसद नंदकुमार सिंह चौहान का पिछले साल कोरोना के कारण निधन हो गया था, तभी से यह सीट रिक्त थी। अब इस सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं। खंडवा लोकसभा उपचुनाव में अरुण यादव को कांग्रेस का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, क्योंकि वे यहां से सांसद रह चुके हैं, लेकिन यहां से उम्मीदवार चयन को लेकर पार्टी में खींचतान चल रही है। इसी के चलते उन्होंने पार्टी हाईकमान को हालात स्पष्ट करते हुए चुनाव लड़ने से इन्कार कर दिया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और पार्टी के प्रभारी महासचिव मुकुल वासनिक को उन्होंने इससे संबंधित पत्र दे दिया

Updated : 12 Oct 2021 10:06 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top