Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > सांसद शेजवलकर की मांग पर मुंबई राजधानी के ग्वालियर स्टॉप के लिए भेजेंगे प्रस्ताव

सांसद शेजवलकर की मांग पर मुंबई राजधानी के ग्वालियर स्टॉप के लिए भेजेंगे प्रस्ताव

माल गोदाम के स्थान पर बनेगा कोचिंग कॉम्प्लेक्स, ट्रेनों की संख्या बढ़ेगी

सांसद शेजवलकर की मांग पर मुंबई राजधानी के ग्वालियर स्टॉप के लिए भेजेंगे प्रस्ताव

ग्वालियर। मुम्बई-राजधानी एक्सप्रेस की मांग काफी लम्बे समय से की जा रह है। इसको लेकर ग्वालियर सांसद विवेक शेजवलकर का पत्र भी मिला है। हम लोग जल्द ही प्रस्ताव बनाकर रेलवे बोर्ड को भेजेंगे। प्रस्ताव को लेकर हम अधिकारियों से चर्चा कर रहे हैं। यह बात बुधवार को ग्वालियर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने आए झांसी मंडल के रेल प्रबंधक संदीप माथुर ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कही।

श्री माथुर ने बताया कि रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर चार से माल गोदाम स्थानांतरित होने के बाद रेलवे ने इसे विकसित करने की योजना बनाई है। इसके लिए सबसे पहले एक कोचिंग कॉम्प्लेक्स बनाया जाएगा, जिसमें कोच का मेंटेनेंस एवं डिपो भी होगा, साथ ही पुरानी वॉशिंग पिट की लम्बाई बढ़ाने के साथ एक पिट लाइन भी बनाई जाएगी। हमने इसको लेकर कार्य योजना बनाई है और जल्द ही इस पर काम शुरू किया जाएगा। एक सवाल के जवाब में श्री माथुर ने कहा कि प्लेटफार्म क्रमांक चार की लिफ्ट तैयार हो चुकी है। दो व तीन नम्बर की लिफ्ट का ट्रायल रहा है। एक नम्बर लिफ्ट का कार्य दिसम्बर के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा। श्री माथुर ने बताया कि कोच डिस्प्ले की समस्या का भी जल्दी समाधान होगा। इसके लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी हो गई है। जल्दी ही नए सिस्टम लगाए जाएंगे।

मोतीझील से नहीं चलाई जा सकती नैरोगेज

चर्चा के दौरान श्री माथुर ने स्पष्ट कर दिया कि ग्वालियर से श्योपुर व सबलगढ़ की ओर जाने वाली नैरोगेज ट्रेनों को मोतीझील से नहीं चलाया जा सकता। उन्होंने कहा कि शहर में बने रेलवे फाटकों का चौड़ीकरण कर वहां पर बैरियर लगाए जा रहे हैं, जिससे शहरवासियों को जाम से निजात मिलेगी।

डिप्टी एसएस से सीनियर डीएसटी ने पूछा, टीवी क्यों बंद है

निरीक्षण के दौरान सीनियर डीएसटी निर्वोध यादव ने जब वेटिंग रूम में टीवी बंद देखी तो उन्होंने डिप्टी एसएस को तलब किया। उन्होंने पूछा कि टीवी बंद क्यों है? इस पर उन्होंने कहा कि रिचार्ज खत्म हो गया है। तभी टेलीकॉम के अधिकारी ज्ञानेन्द्र सिंह ने सीनियर डीएसटी को बताया कि सर रिचार्ज तो है, लेकिन टीवी बंद है। इस पर उन्होंने कहा कि आपके पास जो रिमोट है, वह चलाने के लिए है। इसके बाद तुरंत टीवी चालू कराई गई।

उदी मोड़ पर रुकी जीएम स्पेशल, कोटा भिंड को निकाला

उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक राजीव चौधरी ने ग्वालियर-इटावा खण्ड का विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण किया। इस दौरान उनकी स्पेशल ट्रेन को ऊदी मोड़ पर रोका गया। क्योंकि इटावा से आने वाली इटावा कोटा एक्सप्रेस को निकाला जाना था। निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक श्री चौधरी ने मालनपुर में कंटेनर डिपो के लिए चौथी लाइन के साथ इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग निर्माण कराए जाने के बारे में चर्चां की।

Tags:    

Swadesh News ( 0 )

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Share it
Top