Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > तिघरा पहुंचे सैलानी, नौकायान का लिया आनंद

तिघरा पहुंचे सैलानी, नौकायान का लिया आनंद

बारिश खत्म होने के बाद भी 25 दिन तक आएगा कैचमेंट से पानी

तिघरा पहुंचे सैलानी, नौकायान का लिया आनंद
X

ग्वालियर। मौसम मस्त होते ही तिघरा जलाशय घूमने जाने वाले सैलानियों की संख्या काफी बढ़ गई है। सैकड़ों की संख्या में सैलानी शुक्रवार को तिघरा बोट क्लब पहुंचकर नाव की सवारी का आनंद लेने पहुंचे। बारिश के मौसम में तिघरा जलाशय पर सैलानियों की संख्या में भारी वृद्धि हुई है। तिघरा जलाशय के लबालब होने के बाद यहां प्रतिदिन हजारों की संख्या में सैलानी मौज-मस्ती करने पहुंचकर पानी की लहरों के बीच वोटिंग का आनंद उठा रहे हैं। उधर अपर ककैटो बांध के फुल होने के बाद ककैटो-पेहसारी में आने वाले पानी से तिघरा जलाशय के गेट पुन: खुलना तय माना जा रहा है।

अधिकारियों ने बताया कि तिघरा जलाशय पर लगातार नजर रखी जा रही है। देर रात तक बांध का जलस्तर 738.70 फुट पर जा पहुंचा है। जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री राजेश चतुर्वेदी ने बताया कि कैचमेंट एरिया से लगातार पानी आ रहा है, साथ ही बारिश रुकने के 25 दिन तक बांध में लगातार पानी आएगा। वहीं वोट क्लब पर सैलानियों की भारी भीड़ उमड़ रही है।

बूंदाबांदी तक सीमित रहे बादल

पिछले चार-पांच दिनों से बादल हल्की बारिश तक ही सीमित हैं। शुक्रवार को भी सुबह और शाम को हल्की बूंदाबांदी हुई, लेकिन मौसम विभाग ने छत्तीसगगढ़ में बने सिस्टम से अगले 24 घण्टे के दौरान ग्वालियर व चम्बल अंचल में बारिश होने की उम्मीद जताई है।

शहर में शुक्रवार को सुबह साढ़े नौ बजे के करीब हल्की बूंदाबांदी हुई। दोपहर करीब 12 बजे के बाद धूप निकल आई। मध्यान्ह करीब एक बजे फिर बादल घने हो जाने से सूरज विलुप्त हो गया। शाम करीब पौने पांच बजे एक बार फिर हल्की बूंदाबांदी हुई। इस दौरान शहर में 2.4 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई। इसे मिलाकर शहर में अब तक कुल 770.3 मिली मीटर बारिश दर्ज की जा चुकी है। शहर में औसत बारिश का आंकड़ा 790 मिली मीटर है। मौसम विज्ञानी उमाशंकर चौकसे ने बताया कि बंगाल की खाड़ी से आया डिप्रेशन अम्बिकापुर छत्तीसगढ़ तक पहुंच चुका है और यह मध्यप्रदेश की ओर आगे बढ़ रहा है। इसके इसके असर से अगले 24 घण्टे के दौरान ग्वालियर संभाग में अधिकांश स्थानों पर एवं चम्बल संभाग में अनेक स्थानों पर बारिश होने की उम्मीद है।

Updated : 8 Sep 2018 2:16 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top