Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर एयरपोर्ट के विस्तार के लिए शुरू हुई टेंडर प्रक्रिया, बोईंग विमान भरेंगे उड़ान

ग्वालियर एयरपोर्ट के विस्तार के लिए शुरू हुई टेंडर प्रक्रिया, बोईंग विमान भरेंगे उड़ान

ग्वालियर एयरपोर्ट के विस्तार के लिए शुरू हुई टेंडर प्रक्रिया, बोईंग विमान भरेंगे उड़ान
X

ग्वालियर। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के गृह नगर ग्वालियर में एयरपोर्ट का नया टर्मिनल बनने जा रहा है। जिस पर 450 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने इसके लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है। जिसके पूरा होते ही विस्तार कार्य शुरू हो जाएगा।


नए टर्मिनल के निर्माण के लिए राज्य सरकार ने आलू अनुसंधान की जमीन को हस्तांतरित करने के आदेश दे दिए है। नया एयर टर्मिनल बनाने के लिए 750 वर्ग मीटर जगह का प्रस्ताव रखा गया है। इसका निर्माण साल 2023 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। आधुनिक तकनीक और सुविधाओं से लैस नए टर्मिनल में ग्वालियर-चंबल की संस्कृति की झलक नजर आएगी।


बता दें की इस नए टर्मिनल का मुख्य डिजाइन में ग्वालियर की ऐतिहासिक इमारतों की झलक दिखेगी।यहां 4 पार्किंग वे और 5 रिमोट पार्किंग वे बनेंगे। जिसके बाद यहां ए-320 और बोइंग 777 जैसे विमान यहां पार्क हो सकेंगे। साथ ही छोटे विमान, हेलीकॉप्टर भी रखे जा सकेंगे। वहीँ नए टर्मिनल में कार पार्किंग क्षमता 700 रहेगी। साथ ही वोटिंग एरिया की क्षमता बढ़कर 1400 पैसेंजर तक की हो जाएगी।



Updated : 22 Feb 2022 8:55 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top