Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में जेसीबी पर चढ़ KV-1 स्कूल के छात्रों ने किया प्रदर्शन, "हमें रास्ता दो" के नारे लगाएं

ग्वालियर में जेसीबी पर चढ़ KV-1 स्कूल के छात्रों ने किया प्रदर्शन, "हमें रास्ता दो" के नारे लगाएं

कृषि विश्वविद्यालय और केंद्रीय विद्यालय के बीच गेट को लेकर विवाद चल रहा है

Kv 1 gwalior protest
X

केंद्रीय विद्यालय के छात्रों का प्रदर्शन 

ग्वालियर। ग्वालियर के केंद्रीय विद्यालय क्रमांक 1 (केवी) में आज शुक्रवार को जमकर हंगामा हुआ। यहां स्कूल के छोटे-छोटे बच्चों ने जेसीबी पर चढ़कर "हमें रास्ता दो" के नारे लगाएं। बच्चों को हंगामा करते देख प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए और जेसीबी को लेकर वापिस लौट गया।

दरअसल, आकाशवाणी चौराहे के पास स्थित केंद्रीय विद्यालय क्रमांक 1 का मुख्य और पुराना गेट बस स्टेण्ड के सामने की ओर स्थित है। इस गेट के सामने से बसें तेज रफ्तार से निकलती है, जिसके कारण यहां कई बच्चे हादसे का शिकार हो चुके है। हादसों के डर से स्कूल प्रशासन ने पीछे की ओर बने गेट का उपयोग शुरू कर दिया है। जोकि कृषि विश्विद्यालय के सामने की ओर खुलता है। कृषि विश्वविद्यालय इस जमीन को अपना बताता है। यहीं दावा कृषि विश्वविद्यालय और केंद्रीय विद्यालय के बीच विवाद का कारण बना हुआ है। आज शुक्रवार को कृषि विश्वविद्यालय प्रशासन इस गेट के पास नई बाउंड्रीवाल बनवाने के लिए जेसीबी से गड्डा खुदवाने पहुंच गया।

छात्रों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया -

इसकी जानकारी जैसे ही स्कूली छात्रों को मिली वह स्कूल के बाहर आकर प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान कुछ छात्र जेसीबी मशीन पर चढ़ गए और नारा लगाने लगे की "हमें रास्ता दो।" बच्चों के हंगामें के बाद कृषिविश्विद्यलय ने काम बंद कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंच गया। प्रशासन की समझाइश पर स्कूली छात्र पीछे हटे तब मामला शांत हुआ।

प्रशासन का आरोप कौन होता जिम्मेदार -

इस मामले में प्रशासन का कहना है कि स्कूल प्रबंधन ने बच्चों को आगे कर बड़ी लापरवाही दिखाई है ,यदि बच्चों के साथ कोई हादसा हो जाता तो कौन जिम्मेदार होता।

ट्रैफिक के कारण खोला नया गेट

वहीँ इस मामले में स्कूल के प्रिंसिपल गौरव द्विवेदी का कहना है कि मुख्य द्वार कि ओर ट्रैफिक अधिक रहता है, जिस कारण हादसे का डर रहता है। इसी को देखते हुए स्कूल पिछले दरवाजे का उपयोग कर रहा है। आज जब कुछ लोग वहां गड्डे खोदने आए तो छात्र प्रदर्शन करने पहुंच गए।

Updated : 12 Jan 2024 2:47 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top