Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > रेलवे ने बंद की जबलपुर-अटारी ट्रेन, यात्रियों की बढ़ी परेशानी

रेलवे ने बंद की जबलपुर-अटारी ट्रेन, यात्रियों की बढ़ी परेशानी

रेलवे बोर्ड ने नहीं दिया एक्सटेंशन, जबलपुर सांसद ने लिखा पत्र

रेलवे ने बंद की जबलपुर-अटारी ट्रेन, यात्रियों की बढ़ी परेशानी
X

ग्वालियर। जबलपुर से अटारी की ओर जाने वाली जबलपुर-अटारी एक्सप्रेस ट्रेन को रेलवे ने बंद कर दिया है। इस ट्रेन के बंद होने से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है क्योंकि रेलवे ने इन ट्रेनों को चालू रखने के लिए विस्तार नहीं दिया है। असल में रेलवे ने जबलपुर से चलने वाली स्पेशल ट्रेनों को एक अक्टूबर से बंद कर दिया है। ऐसे में ग्वालियर के यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। अब उन्हें नियमित ट्रेनों के भरोसे ही रहना पड़ेगा। रेलवे बोर्ड स्पेशल ट्रेनों को तीन-तीन माह का एक्सटेंशन देता है, लेकिन इस बार नहीं दिया गया है। जबलपुर से अटारी समेत छह स्पेशल ट्रेनों को अक्टूबर में दौड़ाने की स्वीकृति नहीं मिली है। जबलपुर सांसद राकेश सिंह ने इस संबंध में रेल मंत्री पीयूष गोयल और पश्चिम मध्य रेलवे के जी.एम. अजय विजयवर्गीय से चर्चा की है, साथ ही पत्र भी लिखा है।

सितम्बर तक ही थी अनुमति

रेलवे के मुताबिक पश्चिम मध्य रेलवे के पास 30 सितम्बर तक ही स्पेशल ट्रेनें चलाने की अनुमति थी। एक अक्टूबर से अगले तीन माह की समयावधि बढ़ाने की स्वीकृति बोर्ड से मिलना थी, लेकिन इस बार नहीं मिली है। असल में कई स्पेशल ट्रेनें घाटे में चल रही हैं। इन ट्रेनों में अपेक्षा के अनुरूप यात्री नहीं मिल रहे थे, इसलिए इन ट्रेनों की समयावधि बढ़ाने की अनुमति नहीं मिल पाई है।

इन स्टेशनों पर रुकती थी ट्रेन

यह ट्रेन अटारी से चलकर अमृतसर, ब्यास, जालंधर सिटी, लुधियाना जंक्शन, अम्बाला कैन्ट, न्यू दिल्ली, मथुरा, आगरा कैन्ट, ग्वालियर, झांसी, ललितपुर, मल्खेरी, सागौर, दमोह, कांति मुरवारा होते हुए जबलपुर पहुंचती थी।

Updated : 5 Oct 2018 12:36 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top