Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > जिलाधीश के निर्देश पर बंसल के गोदामों पर छापेमार कार्रवाई

जिलाधीश के निर्देश पर बंसल के गोदामों पर छापेमार कार्रवाई

पतंजलि नमक के मिले बोरे, नोटिस जारी

जिलाधीश के निर्देश पर बंसल के गोदामों पर छापेमार कार्रवाई
X

ग्वालियर, न.सं.। प्रतिष्ठित कारोबारियों में गिने जाने वाले गिर्राज बंसल और उनके बेटे केतन बंसल का जयपुर में एक्सपायरी खाद्य सामग्री को खपाने का सनसनीखेज मामला सामने आने के बाद जिलाधीश के निर्देश पर गुरुवार को उनके मलगढ़ा स्थित गोदामों पर छापेमार कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान टीम को उनके गोदाम में करीब 25 से 30 बोरी पतंजलि नमक के संदिग्ध बोरे मिले। जिसको लेकर टीम द्वारा नोटिस जारी किया जाएगा।

कारोबारी गिर्राज बंसल और उनके बेटे केतन बंसल द्वारा जयपुर में पुराने एक्सपायर्ड किराना उत्पाद व कॉस्मैटिक उत्पादों को नई पैकिंग व तिथि डालकर बाजार में खपाकर बड़े पैमाने पर फर्जीवाड़ा करते हुए मोटा मुनाफा कमाया जा रहा था। इस पर जयपुर अपराध शाखा की टीम ने कोरोबारी के ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई करते हुए एफआई दर्ज की है। इसी के चलते जिलाधीश कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने गुरुवार को कोरोबारी के शहर स्थित ठिकानों पर कार्रवाई के निर्देश दिए। इस पर खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम मुरैना रोड कल्याणपुर स्थित दो फर्म परमसुख एडीबल प्रा.लि. व फर्भ ओम श्रीशुभ लाभ प्रा.लि. पर कार्रवाई के लिए पहुंची। परमसुख फर्म पर मौके पर मैनेजर विजय मौजूद मिले। टीम ने यहां देखा कि गोदाम में स्मार्ट बाइफ सरसों का तेल पैक किया जा रहा है। इस पर टीम ने यहां से जांच के लिए दो नमूने लिए। इसी तरह दूसरी फर्म के गोदाम में स्मार्ट बाइफ ब्रांड के नाम से खाद्य सामग्री की पैकिंग का काम किया जा रहा था। जांच में टीम को गोदाम से 25 से 30 बोरी पतंजलि नमक रखा मिला। इस पर टीम ने जब नमक के बारे में पूछा तो बताया गया कि लॉकडाउन में लोगों को बांटने के लिए मंगाया था, जिसमें से यह बचा हुआ है। इस पर टीम ने उक्त फर्म को नोटिस जारी कर जवाब प्रस्तुत करने की बात कही है। साथ ही यहां से टीम ने बेसन, सूजी, मैदा और तुअर दाल के नमूने भी लिए हैं। इसी क्रम में एक अन्य टीम ने हनुमान चौराहा स्थित फर्म मदन नमकीन एवं गजक भण्डार के यहां से मिक्सर नमकीन, फर्म बसंत नमकीन के यहां रतलामी सेव का भी नमूना लिया गया है। उक्त कार्रवाई में खाद्य सुरक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश शर्मा, गोवन्दि सरगयां, निरुपमा शर्मा मौजूद रहीं।

छह माह पूर्व भी हुई थी कार्रवाई

बंसल के गोदामों पर छह माह पूर्व खाद्य विभाग की टीम ने छापामार कार्रवाई की थी। कार्रवाई के दौरान टीम को बड़ी मात्रा में पुरानी तिथि का माल मिला था। इस पर टीम ने उक्त कारोबारी का माल जब्त करते हुए नोटिस भी जारी किया था।

आटा घोटाले में भी शामिल रहे

लॉकडाउन में खाद्य विभाग के माध्यम से राशन की दुकानों का आटा वितरित कराया था, जो बंसल की फर्म शुभलाभ एग्रो से लिया था। दस किलो के बैग छह से सात किलो आटा भर कर सप्लाई किया गया। जिससे जनता में आक्रोश पैदा हुआ। वहीं ग्वालियर दक्षिण के विधायक प्रवीण पाठक ने भी आटे के बैगों को जनता से लेकर तुलवाया तो उसमें दो से तीन किलो आटा कम निकला था। हालांकि इस मामले को दबा दिया गया।

Updated : 11 Sep 2020 1:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top