Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में वनडे क्रिकेट नहीं होने पर जिलाधीश का छलका दर्द

ग्वालियर में वनडे क्रिकेट नहीं होने पर जिलाधीश का छलका दर्द

सात आठ माह में बन जाएगा नया स्टेडियम, होगा वर्ल्ड कप का मैच

ग्वालियर, विशेष प्रतिनिधि। ग्वालियर में पिछले नौ वर्ष से अंतरराष्ट्रीय एक दिवसीय क्रिकेट मैच न होने का दर्द जिलाधीश अनुराग चौधरी की जुबान पर आ गया। उन्होंने दावा किया कि शंकरपुर में नया स्टेडियम 7-8 माह में बन जाएगा, फिर यहां वर्ल्ड कप का वनडे मैच खेला जाएगा। यह बात बुधवार को यूथ हॉस्टल एसोसिएशन द्वारा उत्सव वाटिका में दीपावलीमिलन एवं अन्नकूट समारोह को संबोधित करते समय श्री चौधरी ने कही। उन्होंने कहा कि नए स्टेडियम के अभाव में पिछले कई वर्षों से जो वनडे मैच ग्वालियर को मिलना चाहिए, वह इंदौर को चला जाता है। हाल ही में टी-20 मैच भी इंदौर में हुआ। श्री चौधरी ने कहा कि शंकरपुर में बन रहा नया स्टेडियम बेहद सुगम और पहाड़ियों से घिरा हुआ है। स्टेडियम की पिच बन चुकी है और पवेलियन एवं स्टैंड पर काम चल रहा है। जिस गति से काम चल रहा है उससे यह संभावना है कि स्टेडियम 7-8 महीने में बन जाएगा। यहां पर्यावरण की दृष्टि से बड़ा अच्छा माहौल है। शहर के लोग जब यहां आकर मैच देखेंगे तो उन्हें ऐसा लगेगा कि वह साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया में मैच देख रहे हैं। यदि ऊंचाई से स्टेडियम का चित्र लिया जाएगा तो तो अलग ही नजारा दिखेगा।

एमपीसीए की बैठक में होगी निर्माण पर चर्चा ःमेहता

वहीं जब नए स्टेडियम के बारे में जीडीसीए के कार्यकारी अध्यक्ष एवं निर्माण कमेटी के वरिष्ठ सदस्य प्रशांत मेहता से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इस समय नए स्टेडियम निर्माण का कार्य सीएमएम इन्फास्ट्रक्चर कंपनी इंदौर द्वारा किया जा रहा है, किंतु नया स्टेडियम कितने दिन में तैयार हो जाएगा, अभी इस बारे में स्पष्ट कुछ नहीं कहा जा सकता।वैसे हमारी कोशिश है कि जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूर्ण हो। उन्होंने कहा कि एमपीसीए की नई कमेटी गठित हुई है। उसकी बैठक 14 नवंबर से इंदौर में होने वाले टेस्ट मैच के दौरान होगी। तभी इस विषय पर चर्चा के बाद निर्णय लिया जाएगा।

24 फरवरी 2010 को हुआ था आखिरी मैच

ग्वालियर में वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच 24 फरवरी 2010 को भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच हुआ था। दूधिया रोशनी में खेले गए मैच में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने दोहरा शतक जमाया था। इसके बाद ग्वालियर के क्रिकेट प्रेमी नौ वर्ष से भी अधिक समय से वनडे मैच को तरस गए हैं। नया स्टेडियम 30 एकड़ क्षेत्रफल में लगभग 130 करोड़ रुपए की लागत से बन रहा है। इस ओर सबकी निगाहें हैं कि कब यह स्टेडियम बनकर तैयार हो, ताकि यहां के लोग वनडे क्रिकेट मैच देख सकें। इसका निर्माण एमपीसीए करा रही है, किंतु बजट की पर्याप्त राशि नहीं मिलने के कारण निर्माण देरी से हो रहा है।

Swadesh News ( 0 )

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Share it
Top