Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ट्रक को रोकने सामने खड़ा हो गया युवक रौंदता हुआ निकल गया चालक, मौत

ट्रक को रोकने सामने खड़ा हो गया युवक रौंदता हुआ निकल गया चालक, मौत

ट्रक को रोकने सामने खड़ा हो गया युवक रौंदता हुआ निकल गया चालक, मौत
X

आरोपी फरार, पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की तलाश

ग्वालियर/न.सं.। गोला का मंदिर थाना क्षेत्र में एक बार फिर तेज रफ्तार ट्रक के चालक ने सडक़ पार कर रहे युवक को टक्कर मार दी। हादसे में युवक की मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। हादसे के बाद चालक ट्रक लेकर भाग गया। पिंटो पार्क पानी की टंकी के पास सडक़ किनारे फुटपाथ पर लोहपीटा परिवार झोपड़ी बनाकर रहते हैं। मंगलवार की रात करीब साढ़े ग्यारह बजे के करीब नोनिया पुत्र सोना लोहपीटा उम्र 37 वर्ष सडक़ के पास खड़ा था। तभी भिण्ड की तरफ से आ रहे ट्रक क्रमांक एमपी 07 जी, 3152 के चालक ने नोनिया में कट मार दिया। हादसे में नोनिया के हाथ और सिर में मामूली चोट लग गई। घटना स्थल पर उसका का भाई बाछिया लोहपीटा और कोमल खड़े थे। उन्होंने ट्रक का पीछा करना शुरू कर दिया। कोमल का कहना है कि चालक ट्रक लेकर पिंटो पार्क की ओर भागने लगा। तीनों युवक ट्रक का पीछा करने लगे एक स्थान पर जाकर ट्रक धीमा होते ही नोनिया उसके सामने खड़ा हो गया। ट्रक के चालक ने ट्रक रोकने की बजाय उसके ऊपर ही निकालता हुआ भगाकर ले गया। नोनिया के ऊपर से ट्रक के पहिए गुजरते ही उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सडक़ हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मृतक के छोटे भाई बाछिया की रिपोर्ट पर आरोपी चालक के खिलाफ धारा 304 ए के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

बेखौफ होते हैं चालक

भारी वाहन चालक पैदल चलने वालों की जान से खिलवाड़ करते हैं और उन्हें किसी के जान की परवाह नहीं होती। गोला का मंदिर से इस समय बड़े वाहन चौबीस घंटे गुजर रहे हैं। यहां पर इसी वजह से हादसों में बढ़ोत्तरी हुई है। सडक़ हादसे में मौत हो जाने पर दोनों पक्षों में अधिकतर मामलों में राजीनामा होना तय होता है। यही कारण भी है कि चालकों को लापरवाही से गाड़ी चलाने में तनिक भी भय नहीं रहता है। नोनिया के मामले में भी एक प्रकार से हत्या है कि ट्रक को रोकने के बाद भी चालक ने उसके ऊपर से गाड़ी निकाल दी।

इनका कहना है

''नोनिया लोहपीटा की ट्रक से कुचलकर मौत हुई है। जांच-पड़ताल के बाद जो भी साक्ष्य सामने आएंगे उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल आरोपी के खिलाफ मामला कायम कर लिया है और उसकी तलाश शुरू कर दी है।''

-हीरासिंह चौहान

थाना प्रभारी, गोला का मंदिर

Updated : 21 March 2019 4:58 AM GMT
author-thhumb

Naveen Savita

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Top