Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > चुनाव आचार संहिता लगते ही सड़कों पर उतरी पुलिस

चुनाव आचार संहिता लगते ही सड़कों पर उतरी पुलिस

चुनाव आचार संहिता लगते ही सड़कों पर उतरी पुलिस

चैकिंग अभियान चलाया अब सख्ती से होगी कार्रवाई

ग्वालियर, न.सं.

लोकसभा चुनाव की घोषणा होते ही पुलिस प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। रविवार को चुनाव आचार संहिता लगते ही पुलिस ने सडक़ों पर उतरकर मोर्चा संभाल लिया। देर रात तक पुलिस ने सडक़ों पर चैकिंग अभियान चलाकर वाहनों की तलाशी ली।

रविवार को लोकसभा चुनाव की घोषणा होते ही आचार संहिता लग गई। पुलिस प्रशासन चुनाव की घोषण होते ही अलर्ट हो गया और रविवार को शाम के समय पुलिस सडक़ों पर उतर आई। पुलिस बल को अचानक चौराहों पर देखकर लोग हैरान थे। पुलिस ने चैकिंग अभियान चलाकर वाहनों की तलाशी ली। आने वाले दिनों में पुलिस की सक्रियता और बढ़ जाएगी और शहर में संदेहियों के खिलाफ धरपकड़ अभियान भी चलाया जाएगा। जिलाबदर बदमाशों, वारंटियों और शहर का माहौल खराब करने वालों को पकडक़र सलाखों के पीछे पहुंचाने की प्रक्रिया को आने वाले दिनों में गति प्रदान की जाएगी। चुनावी बिगुल फुंकने के साथ ही पुलिस प्रशासन भी अपनी रणनीति बनाने लग गया है। चुनाव पुलिस के लिए चुनौती होते हैं, इसलिए पहले से ही कार्ययोजना बनाने के लिए वरष्ठि अधिकारी माथापच्ची में जुट गए हैं।

जिले में पदस्थ अधिकारियों के लिए है पहला लोकसभा चुनाव

पुलिस महानिरीक्षक राजाबाबू सिंह, उप पुलिस महानिरीक्षक और पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन के लिए ग्वालियर का पहला लोकसभा चुनाव है। अब तीनों वरिष्ठ अधिकारी शांतिपूर्ण लोकसभा चुनाव निपटाने के लिए रणनीति बनाने के लिए साथ बैठकर मंथन करेंगे। वैसे तीनों ही अधिकारियों को चुनाव कराने का अनुभव है।

थानों में बढ़ेगी हलचल

अब थानों में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर हलचल तेज हो जाएगी। आदतन अपराधियों से लेकर छुटभैया बदमाश और क्षेत्र का माहौल खराब करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जितने भी प्रकरण लंबित होंगे, उनका निपटारा किया जाएगा। लायसेंसी हथियार भी जमा किए जाएंगे। विधानसभा चुनाव के चलते थानों में अभी भी हथियार जमा रखे हुए हैं।

Naveen ( 1337 )

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Share it
Top