Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > पुरानी छावनी की शराब दुकान बंद कराने की जिलाधीश कराएंगे जांच

पुरानी छावनी की शराब दुकान बंद कराने की जिलाधीश कराएंगे जांच

पुरानी छावनी की शराब दुकान बंद कराने की जिलाधीश कराएंगे जांच

ग्वालियर, विशेष प्रतिनिधि

आबकारी विभाग द्वारा बिना किसी अधिकारिक आदेश के पुरानी छावनी क्षेत्र की देसी एवं विदेशी मदिरा दुकान का माल भरकर उसपर ताले डलवाने के मामले की जांच जिलाधीश भरत यादव कराएंगे। ऐसा उन्होंने स्वदेश से चर्चा करते हुए बताया।

उल्लेखनीय है कि यह दुकान शैंकी गुप्ता के नाम से है,जिसके द्वारा लगभग 75 लाख रुपए का राजस्व जमा नहीं किए जाने पर नोटिस दिया गया था। कायदे से इस वसूली के लिए जो प्रावधान है, उससे हटकर आबकारी विभाग ने दुकान में रखी लगभग एक करोड रुपए कीमत की देसी विदेशी शराब जप्त कर ली और नगदी भी समेट ली। इस कार्य को निरीक्षक मनीष द्विवेदी एवं तीर्थराज भारद्वाज द्वारा किया गया। जबकि उस क्षेत्र के निरीक्षक सुरेंद्र सिंह राठौर हैं।इस खबर के दैनिक स्वदेश में रविवार के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित होने पर हडक़ंप मच गया और फिर इस मामले को दबाने का प्रयास किया जाने लगा। यहां सवाल यह उठ रहा है कि आमखो क्षेत्र की शराब दुकान पर 87 लाखों रुपए बकाया हैं। इसी तरह अन्य दुकानों पर भी लाखों रुपए बकाया है,किंतु उन दुकानों पर अभी तक किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई है। इस बारे में जब सहायक आबकारी आयुक्त संदीप शर्मा से बात की गई तो वे बोले की पुरानी छावनी की शराब दुकान पर राजस्व बकाया है,इसलिए यह कार्रवाई की गई। लेकिन वे इस बात का कोई जवाब नहीं दे पा रहे कि दुकान से भरवाया गया माल और नगदी कहां है।उनका कहना है यह जानकारी आप स्टाफ से मांगे या कंट्रोल कंट्रोल रूम में बात करिए। आबकारी विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि किसी शराब दुकान को तभी बंद कराया जाता है,जब दुकान स्वयं शासन संचालित करें और इसके आदेश जिलाधीश द्वारा दिए जाते हैं। जबकि इस मामले की जिलाधीश को भनक तक नहीं लगने दी गई। इस दुकान को 4 फरवरी से बंद कराए जाने के बाद 7 दिन बीत चुके, अब इसका हर्जाना कौन देगा।

इनका कहना है

आपके द्वारा पुरानी छावनी क्षेत्र की देसी-विदेशी दुकान बंद कराए जाने की जानकारी दी गई है।मैं इस मामले की जांच कराकर आवश्यक कार्रवाई करूंगा।

भरत यादव

जिलाधीश ग्वालियर

Naveen ( 374 )

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Share it
Top