Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > भरी गर्मी में बंदरों की अठखेलियां.... देखें वीडियो

भरी गर्मी में बंदरों की अठखेलियां.... देखें वीडियो

भरी गर्मी में बंदरों की अठखेलियां.... देखें वीडियो
X

वेबडेस्क। देश के अधिकांश हिस्सों में भीषण गर्मी ने आम आदमी का जीवन बेहाल कर दिया है। मप्र, उप्र, दिल्ली समेत कई राज्यों में गर्मी ने अप्रैल में सालों के रिकार्ड तोड़ दिए है। ऐसे में जहां इंसान धूप से बचने के लिए कूलर, एसी की ठंडी हवा में घरों के अंदर बैठकर राहत क सांस ले रहा है। वहीँ सड़कों पर घूमने वाले जानवर भी पेड़ो की छांव, पार्कों में लगे शेड आदि स्थानों पर छिपकर गर्मी से खुद को बचाने का प्रयास कर रहे है। ऐसी ही गर्मी से बचाव के प्रयास का बंदरों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।जिसे देख हर कोई यही कह रहा है गर्मी में बंदरों की फौज कैसे कर रही है मौज...।

दरअसल, ये वीडियो किसी व्यक्ति द्वारा छत पर रखी पानी की टंकियों में बंदरों द्वारा की जा रही मस्ती का है। तेज धूप और गर्मी से बचने के लिए जब बंदरों का कुछ नहीं मिला तो उन्होंने किसी के घर पर रखी पानी की टंकियों को ही अपना स्विमिंग पुल बना डाला। वीडियो में बंदरों का एक समूह छत पर रखी पानी की टंकी में एक के बाद एक कर डुबकियां लगा रहे है। बाहर निकल कार थोड़ा आराम करने के बाद जब दोबारा गर्मी लगती है तो वह टंकी में दोबारा छलांग लगा देते है। वीडियो में वानर सेना की अठखेलियां देख आप भी अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे।

मुझे भी तो नहाना है -

वीडियो में जिस तरह बंदर एक-दूसरे को टंकी से निकाल कर खुद पानी में कूद रहे है, उसे देख ऐसा लग रहा है जैसे एक -दूसरे से कह रहे हो 'अब आया थोड़ा आराम... बाहर गर्मी ने तो जान न‌िकाल दी थी।'अरे भाई जल्दी करों मुझे भी तो नहाना है... ।'

Updated : 1 May 2022 6:01 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top