Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > विधायक मेंदोला को पाठक का पलटवार

विधायक मेंदोला को पाठक का पलटवार

विधायक मेंदोला को पाठक का पलटवार
X

ग्वालियर, न.सं.। प्रदेश में सर्दी की विदाई के बाद अब गर्माहट महसूस होने लगी है, वैसे-वैसे कांग्रेस की राजनीति उफान पर है। पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा प्रदेश सरकार द्वारा वचन पत्र का पालन नहीं किए जाने पर सडक़ों पर उतरने की बात पर मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा यह कहे जाने से कि... उतर जाएं सडक़ों पर के बाद श्री सिंधिया द्वारा पुन: यही बात दोहराई गई है, जिससे दोनों बड़े नेताओं के समर्थक आमने-सामने हैं। इसी बीच इन्दौर-2 से भाजपा विधायक रमेश मेंदोला द्वारा सिंधिया को पत्र लिखकर हनुमान जी से शक्ति लेने के लिए कहा गया। इस पर ग्वालियर दक्षिण के युवा विधायक श्री सिंधिया के समर्थन में खुलकर सामने आते हुए मेंदोला के खिलाफ पलटवार किया है। जिसमें कहा गया है कि वह पाखंड न करें, पवनसुत हनुमान जी के माध्यम से आध्यात्मिक कलेवर देने का असफल प्रयास किया है इससे आपकी स्वार्थी राजनैतिक महत्वाकांक्षा की दुर्गंध आती है। सिंधिया न केवल मेरे बल्कि की हमारे जैसे लाखों कार्यकर्ताओं की प्रेरणा एवं ऊर्जा का अक्षय स्त्रोत होने के साथ विशाल हृदय के स्वामी हैं।

सच तो यह है कि सरकार और सिंधिया जी में कोई टकराव नहीं है बल्कि जनता के प्रति दोनों में गंभीर चिंता एवं चिंतन है। 15 वर्षों तक भाजपा सरकार ने प्रदेश को लूटकर कंगाल कर दिया जिससे प्रदेश एक लाख 83 हजार करोड़ रुपए का कर्जदार बन गया है। आप धर्म की आड़ लेकर राजनीति न करें। आपने जिस तरह सिंधिया जी को पत्र लिखा तो अपेक्षा है कि आप अपने केन्द्रीय नेतृत्व को भी पत्र लिखकर अनुरोध करें कि मध्यप्रदेश के आर्थिक कोष को कटौती क्यूं कर रहे हैं। यदि इतना सामर्थ नहीं है तो प्रभु हनुमान जी से शांति मांगिए ताकि आपको सामर्थ और शक्ति मिले। वैसे आपने सिंधिया जी को पत्र लिखकर राजनैतिक अंक बढ़ाने का दांव खेला है जो औसत दर्जे का है। इसके साथ ही विधायक श्री पाठक ने हनुमान चालीसा की पंक्तियां लिखी हैं-बुद्धिहीन तनु जानिके, सुमिरो पवन कुमार।

बल बुद्धि विद्या देहु मोहिं, हरहु कलेश विकार।।

यहां बता दें कि सोमवार को भाजपा के इंदौर से विधायक रमेश मेंदोला ने श्री सिंधिया को एक पत्र लिखकर पितृश्वर पर्वत पर आयोजित हनुमान जी की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आमंत्रित किया था। मेन्दोला ने सिन्धिया को संबोधित करते हुए लिखा था कि हनुमान संकट मोचन के रूप में जाने जाते हैं, इसलिए उनके दर्शन करके अपनी स्थिति भी सुधार लें।

तोमर भी सडक़ पर उतरने को तैयार:-

सडक़ पर उतरने का मामला कांग्रेस के अंदर ही इतना तूल पकड़ता जा रहा है कि लगता है अब भाजपा को सरकार का विरोध करने की जहमत उठाने की जरूरत ही नहीं है। मंगलवार को सिंधिया के खास मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने भी कह दिया है कि महाराज ने सरकार को आगाह किया है यदि सडक़ पर उतरने की नौबत आई तो महाराज अकेले नहीं उतरेंगे पूरी कांग्रेस उतरेगी ।

Updated : 19 Feb 2020 7:14 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top