Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > आचार संहिता के बीच कराए साक्षात्कार, आयोग से शिकायत की तैयारी

आचार संहिता के बीच कराए साक्षात्कार, आयोग से शिकायत की तैयारी

आचार संहिता के बीच कराए साक्षात्कार, आयोग से शिकायत की तैयारी
X

ग्वालियर, न.सं.। जीवाजी विश्वविद्यालय के दूरस्थ शिक्षण संस्थान एवं सीआईएफ में आचार संहिता के बीच अतिथियों परामर्शदाताओं की नियुक्ति के लिए साक्षात्कार कराए गए। जिसे लेकर आरोप-प्रत्यारोप लग रहे हैं कि मौजूदा समय में विधानसभा उप चुनाव की आचार संहिता लगी है। ऐसे में नियुक्तियों के संबंध में साक्षात्कार नहीं कराए जा सकते। हालांकि इस संबंध में प्रशासनिक अधिकारियों का मिला-जुला तर्क है। उनका कहना है कि यदि साक्षात्कार की प्रक्रिया आचार संहिता से पहले शुरू हो गई होगी तो ऐसा हो सकता है। लेकिन इसमें भी जानकारों से राय लेने के साथ ही विवि प्रशासन को आयोग से अनुमति भी चाहिए थी।

उल्लेखनीय है कि विवि के दोनों विभागों में अस्थाई तौर पर 15 पदों अतिथि परामर्शदाता रखने के लिए विज्ञापन निकाला गया और आवेदन मंगाए गए। बताया जा रहा है कि करीब एक सैकड़ा आवेदन आए थे। जिसमें से छटनी के बाद करीब 59 आवेदक बचे। जिनके साक्षात्कार पिछले दिनों कराए गए। चूंकि मौजूदा समय में आदर्श आचार संहिता लगी हुई है इसलिए इसे लेकर कुछ लोगों ने शिकायतें भी की और कहा कि अभी साक्षात्कार नहीं कराए जा सकते। लेकिन विवि प्रशासन ने साक्षात्कार करा लिए और अब चयनित लोगों की सूची जारी करने की तैयारी की जा रही है। जिसे लेकर पता चला है कि कुछ लोगों ने चुनाव आयोग से शिकायत करने की तैयारी कर ली है।

इनका कहना है

अतिथि परामर्शदाताओं की नियुक्ति की प्रक्रिया पहले से चल रही है और आचार संहिता बाद में लगी है। जानकारों से राय लेने के बाद भी साक्षात्कार कराए गए हैं।

-डॉ. केशव सिंह गुर्जर,जनसंपर्क अधिकारी, जीवाजी विश्वविद्यालय

Updated : 12 Oct 2021 11:22 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top