Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > झांसी में चला रहे स्वच्छता पखवाड़ा ग्वालियर में कमरों में बैठे हैं अधिकारी

झांसी में चला रहे स्वच्छता पखवाड़ा ग्वालियर में कमरों में बैठे हैं अधिकारी

ग्वालियर स्टेशन पर मंडल के आदेशों की अवहेलना कर रहे स्थानीय अधिकारी

झांसी में चला रहे स्वच्छता पखवाड़ा ग्वालियर में कमरों में बैठे हैं अधिकारी
X

ग्वालियर। ग्वालियर रेलवे स्टेशन के अधिकारी अपने मंडल के वरिष्ठ अधिकारियों के आदेशों को धज्जियां उड़ाने में लगे हुए हैं। देश के सभी रेलवे स्टेशनों पर 15 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता पखवाड़ा चलाया जा रहा है। झांसी मंडल के अधिकारी भी इस अभियान में जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं, लेकिन ग्वालियर रेलवे स्टेशन के स्थानीय अधिकारी इस पखवाड़े को पलीता लगा रहे हैं। इतना ही नहीं, ग्वालियर से छोटे मुरैना रेलवे स्टेशन पर स्वच्छता पखवाड़ा चलाया जा रहा है, लेकिन ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर पीछले दो दिनों से यह अभियान ठप है। बुधवार को झांसी मंडल के झांसी स्टेशन पर स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत स्वच्छ आहार दिवस मनाया गया, जिसमें मंडल के अधिकारियों ने सभी खान-पान इकाइयों का गहन निरीक्षण किया। इस दौरान सभी खान-पान इकाइयों पर तथा उनके आसपास सफाई व्यवस्था, खाने की गुणवत्ता, स्वाद व मात्रा आदि का जायजा लिया गया। इसी क्रम में अपर मंडल रेल प्रबंधक संजय सिंह नेगी एवं विपिन कुमार सिंह वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक द्वारा झांसी स्टेशन पर रेलगाडिय़ों की पेन्ट्रीकार का जायजा लिया गया तथा उपस्थित यात्रियों से खाने की गुणवत्ता आदि के संबंध में फीडबैक लिया गया।

स्टेशन पर किसी को नहीं पता

पखवाड़े में क्या होना है

ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर स्थानीय अधिकारियों को यह तो पता है कि स्वच्छता पखवाड़ा शुरू हो गया है, लेकिन प्रत्येक दिन क्या होना है? इसकी जानकारी किसी को नहीं है। इतना ही नहीं, बुधवार को स्वच्छ आहार दिवस के मौके पर स्टेशन पर किसी भी खान-पान के स्टॉल का निरीक्षण नहीं किया गया।

डीआरएम के आदेशों को दिख रहे ठेंगा

झांसी मंडल के डीआरएम अशोक कुमार मिश्रा अपने मंडलों के अंतर्गत आने वले स्टेशनों को लेकर कफी चिंतित हैं, लेकिन उनके मातहत उनकी एक नहीं सुनते हैं। शायद यही कारण है कि ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर स्वच्छता पखवाड़ा बंद हो गया है।

इनका कहना है

स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। ग्वालियर स्टेशन की जिम्मेदारी सीनियर डीसीएम की है। मैं खुद बात करूंगा कि ऐसा क्यों हो रहा है।

संजय नेगी

एडीआरएम

Updated : 27 Sep 2018 1:16 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top