Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > कम-ज्यादा वोल्टेज से एसी हुए खराब नहीं हुई बिजली की परेशानी दूर

कम-ज्यादा वोल्टेज से एसी हुए खराब नहीं हुई बिजली की परेशानी दूर

कम-ज्यादा वोल्टेज से एसी हुए खराब नहीं हुई बिजली की परेशानी दूर

कम-ज्यादा वोल्टेज से एसी हुए खराब नहीं हुई बिजली की परेशानी दूर

मामला जयारोग्य चिकित्सालय का

ग्वालियर,
जयारोग्य चिकित्सालय में जहां बिजली की समस्या दूर नहीं हो रही है। वहीं बार-बार कम-ज्यादा वॉल्टेज होने के कारण पीआईसीयू और गायनिक विभाग के आईसीयू में कुछ एसी खराब हो गए हैं। दरअसल पिछले कई दिनों से जयारोग्य चिकित्सालय में कम ज्यादा वोल्टेज होने की शिकायत सामने आ रही है।
जिसको लेकर चिकित्सकों ने अस्पताल अधीक्षक डॉ. जे.एस. सिकरवार से शिकायत करते हुए कहा था कि वोल्टेज के कारण ऑपरेशन करने में परेशानी हो रही है। इस पर महाविद्यालय अधिष्ठाता डॉ. एस.एन. अयंगर ने संभाग आयुक्त बी.एम. शर्मा से चर्चा की। संभाग आयुक्त ने मामले की गंभीरता को देखते हुए बिजली की समस्या को दूर करने के लिए चार दिन पहले सवा दो लाख रुपए की राशि मंजूर भी कर दी थी।

उसके बाद भी ईएण्डएम द्वारा इस कमी को दूर नहीं किया जा सका। जिस कारण अब पीआईसीयू और गायनिक के आईसीयू में कुछ एसी खराब भी हो गए हैं। जिससे मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं बिजली की समस्या से सबसे ज्यादा परेशानी कमलाराजा चिकित्सालय में हो रही है।

क्यों कि यहां बार बार लाइट चली जाती है और दो मिनट में आ जाती है या फिर वोल्टेज कम और अधिक होता रहता है। इस मामले में ईएण्डएम के सब इंजीनियर का कहना है कि जयारोग्य में बिजली की सप्लाई करने वाले टर्मिनल 12 वर्ष से ज्यादा पुुराने हो चुके है जिस कारण टर्मिनल के चेंजओवर पूरी तरह खराब हो चुके हैं, जिन्हें बदलना पड़ेगा। लेकिन चेंजओवर ग्वालियर में नहीं मिल रहे हैं, इसलिए बाहर से मंगवाए गए है जो सम्भवत: आज आ जाएंगे।

Tags:    

Vikas Yadav ( 120 )

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Share it
Top