Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहे 211 कर्मचारियों के निलंबन के निर्देश

प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहे 211 कर्मचारियों के निलंबन के निर्देश

जिलाधीश ने नोडल अधिकारियों के साथ ली बैठक

प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहे 211 कर्मचारियों के निलंबन के निर्देश
X

ग्वालियर, न.सं.। निर्वाचन के लिए मतदान दलों का प्रथम चरण का प्रशिक्षण पूर्ण किया जा चुका है। प्रशिक्षण में बिना अनुमति के अनुपस्थित रहे 211 कर्मचारियों रहे हैं। जिनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जाए। यह बात जिलाधीश कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने शुक्रवार को निर्वाचन के लिए नियुक्त नोडल अधिकारियों की बैठक में यह निर्देश दिए। जिलाधीश ने स्पष्ट कहा कि नोडल अधिकारी अपने-अपने दायित्वों को समय-सीमा में पूर्ण करें। निर्वाचन के कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने यह भी कहा कि राजनैतिक कार्यक्रम जो अनुमति के पश्चात आयोजित किए जा रहे हैं उनकी शतप्रतिशत वीडियोग्राफी कराई जाए। इसके साथ ही निर्वाचन के लिए गठित दल आवश्यक चैकिंग का कार्य भी प्रभावी रूप से करें। बैठक में सीईओ जिला पंचायत शिवम वर्मा, एडीएम टी एन सिंह, एडीएम किशोर कान्याल, उप जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष तिवारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

निर्धारित समय-सीमा में भवाएं डाक मतपत्र

जिलाधीश ने बैठक में तीनों विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में बीएलओ के माध्यम से चिन्हित सभी मतदाताओं से पोस्टल बैलेट भरवाने और प्राप्त करने की कार्रवाई निर्धारित समय-सीमा में सुनिश्चित करें।

नोडल अधिकारियों की प्रतिदिन होगी बैठक

बैठक में यह भी स्पष्ट किया है कि विधानसभा उप निर्वाचन में नोडल अधिकारियों को सौंपे गए दायित्वों की मॉनीटरिंग के लिए प्रतिदिन कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सुबह 11 बजे नोडल अधिकारियों की बैठक आयोजित की जाएगी। जिलाधीश ने सभी नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे प्रतिदिन सम्पूर्ण जानकारी के साथ बैठक में उपस्थित रहें। उन्होंने यह भी कहा है कि सभी नोडल अधिकारी स्वयं ही बैठक में आएं। नोडल अधिकारी अपने प्रतिनिधि को किसी भी हाल में बैठक में न भेजें। विशेष परिस्थिति में अनुमति लेकर ही प्रतिनिधि बैठक में उपस्थित हों।

Updated : 12 Oct 2021 11:23 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top