Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर : बिजनेस के गुर सिखाने, हम फाउंडेशन देने जा रहा है ट्रेनिंग

ग्वालियर : बिजनेस के गुर सिखाने, हम फाउंडेशन देने जा रहा है ट्रेनिंग

ग्वालियर : बिजनेस के गुर सिखाने, हम फाउंडेशन देने जा रहा है ट्रेनिंग
X

ग्वालियर। देश में जारी लॉकडाउन और कोरोना आपदा के बीच हम फॉउंडेशन उद्यमियों के लिये विभिन्न ऑनलाइन ट्रेनिंग प्रोग्राम्स का अवसर देने जा रहा है। इस ट्रेनिंग प्रोग्राम द्वारा युवा व्यापारियों को लॉकडाउन के बाद व्यापार में आने वाले परिवर्तनों उन के बाद व्यापार जगत में आने वाले बदलाव के लिए तैयार होंगे। सभी आयोजन ऑनलाइन रहेंगे। इन कार्यक्रमों को अलग अलग तरह की थीम पर तैयार किया जा रहा है जिसके डिटेल इस प्रकार हैं -

स्टार्टअप अक्सेलेरेटर सम्मिट 2020: यह आयोजन ब्रांडिंग स्टोरीज़ और हम फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान में किय्या जा रहा है। 23 मई 2020 को सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक कार्यक्रम चलेगा । इसमे 24 स्टार्टअप मेंटर्स हिस्सा लेंगे।

समर कोडिंग् बूट कैम्प: यह आयोजन वीनर्ट टेक्नोलॉजी, एवँ हम फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान में किय्या जा रहा है। इसमें कक्षा 6 से 12 तक के छात्रों को टेक्नोलॉजी और कोडिंग् से जुड़ने का मौका मिलेगा। 6 लाइव प्रोजेक्ट्स के साथ इसमे अमेरिका की कल्टीवेटिंग कोडर्स टीम ट्रेनर के रूप में उपस्थित रहेगी। यह 21 दिन का कैम्प 1 जून से शुरू हो रहा है। यह कार्यक्रम सीईओ अंडर 18 कम्युनिटी के तहत किया जा रहा है।

आईडीयेशन टू वेन्चर क्रिएशन: यह आयोजन व्हाइट मैगनेट एवं सैलीबूम के संयुक्त आयोजन में किया जा रहा है। इसमे हम फॉउंडेशन द्वारा 10 वेबिनार सीरीज का आयोजन किया जा रहा है जिसमें युवाओं को आईडिया बनाने से लेकर व्यापार शुरू करने तक के सभी तरीके बताए जायेंगे। यह आयोजन स्टार्टअप इंडिया के तहत किया जा रहा है।

यंग स्कॉलर प्रोग्राम: हम फॉउंडेशन स्कूल के छात्र छात्रों के लिए एंजल ट्यूटोरियल के साथ मिलकर स्मार्ट किड्स कम्युनिटी के तहत यंग स्कॉलर प्रोग्राम शुरू करने जा रहा है। जिसमे कैरियर, एजुकेशन और काउंसलिंग सम्बंधित वेबिनार लिए जाएंगे। यह आयोजन हर रविवार हुआ करेगा। इसमे वैदिक मैथ्स, साइकोलॉजी ऑफ कैरियर जैसे विषय महत्वपूर्ण रहेंगे।

टेकपोलिस 2020: हम फॉउंडेशन और प्रोडोटाइप के संयुक्त तत्वाधान में इस कार्यक्रम का आयोजन भी करने जा रहा है। यह इंटरनेशनल वर्चुअल कांफ्रेंस टेक्निकल स्टार्टअप्स और टेक्नोलॉजी में भविष्य बनाने को इच्छुक युवाओं के लिए की जा रही हैं। यह कार्यक्रम नेशनल युथ कॉउंसिल ऑफ इंडिया के तहत आयोजित की जा रही है।

हम फाउंडेशन के अध्यक्ष आकाश अरोरा एवं हम रिसर्च एवं इनोवेशन के निदेशक आदित्य राजा इन कार्यक्रमों का संचालन करेंगे।

Updated : 12 May 2020 6:43 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top