Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > प्रदेश सरकार ने जरूरतमंदों को दिया संबल तो खिले उनके चेहरे

प्रदेश सरकार ने जरूरतमंदों को दिया संबल तो खिले उनके चेहरे

हितग्राही सम्मलेन में 556 को रोजगार के लिए तो 130 को घर के लिए मिली पहली किश्त

प्रदेश सरकार ने जरूरतमंदों को दिया संबल तो खिले उनके चेहरे
X

ग्वालियर। ग्वालियर व्यापार मेला परिसर स्थित एक्सपोर्ट फेसिलिटेशन सेंटर में शनिवार को संबलयोजना के तहत जिला स्तरीय हितग्राही सम्मलेन का आयोजन किया गया। जिसमें 556 बेरोजगारों को स्वरोजगार के लिए और 130 आवासहीनों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उनके घर के लिए पहली किश्त दी गई। इसके अलावा उज्जवला योजना के तहत 25 हितग्राहियों को गैस कनेक्शन दिए गए।

हितग्राही सम्मलेन की मुख्य अतिथि प्रदेश की नगरीय विकास और आवास मंत्री माया सिंह थी जबकि अध्यक्षता उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया ने की। इस मौके पर नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री नारायण सिंह कुशवाह, महापौर विवेक नारायण शेजवलकर, विधायक भारत सिंह सहित कई अन्य अतिथि विशेष रूप से मौजूद थे। कार्यक्रम में संबल योजना के तहत पात्र हितग्राहियों को सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के तहत लाभ का वितरण किया गया। अतिथियों ने कहा कि सरकार गरीब और कमजोर के साथ हमेशा खड़ी है और हमेशा उसने कमजोरों को संबल प्रदान करने का काम किया है। इस मौके पर जिन हितग्राहियों को सरकार की तरफ से लाभ प्राप्त हुआ उनकी खुशी का ठिकाना नहीं था। जिन्हें रोजगार के लिए राशि मिली वे बोले कि अब उनका जीवनयापन ठीक से हो सकेगा और जिन्हें आवास के लिए राशि मिली उन्होंने सरकार को छत उपलब्ध कराने के लिए धन्यवाद दिया। इसके अलावा जिन्हें गैस कनेक्शन मिले वे महिलाएं बहुत खुश थी उनका कहना था कि अब उन्हें चूल्हे के धुएं से आजादी मिल जाएगी।

कार्यक्रम स्थल पर ही स्टॉल लगाकर नगर निगम ने संबल योजना के तहत नए हितग्राहियों के पंजीयन भी शुरू कर दिए गए। अधिकारियों ने बताया कि इसके लिए 25 काउंटर बनाये गए हैं साथ ही 27 और 28 अगस्त को भी पंजीयन किया जाएगा। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के भाषण का भोपाल से सीधा प्रसारण किया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने प्रत्येक जिले के हितग्राहियों से सीधे संवाद भी किया।

Updated : 25 Aug 2018 7:09 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top