Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > समर मेला : सांस्कृतिक नृत्य संध्या में 4 घंटे में 104 प्रतिभागियों ने दिखाए नृत्य के विविध रूप

समर मेला : सांस्कृतिक नृत्य संध्या में 4 घंटे में 104 प्रतिभागियों ने दिखाए नृत्य के विविध रूप

समर नाइट मेला

समर मेला : सांस्कृतिक नृत्य संध्या में 4 घंटे में 104 प्रतिभागियों ने दिखाए नृत्य के विविध रूपFile Photo

मैं नशे में हूँ मुझमें नशा है ...वेस्टर्न, क्लासिकल और फ्यूजन के रिमिक्स पर डांस की मची धूम

ग्वालियर/वेब डेस्क। "मैं नशे में हूंँ मुझमें नशा है" गाने पर अन्नी झा ने जब लड़की की स्टाइल में शानदार डांस किया तो देखने वाले रोमांचित हो उठे। सभागार में उपस्थित लोगों ने खड़े होकर तालियां बजाकर उसका हौंसला बढ़ाया और तारीफ किए बिना नहीं रह सके। तो रौनक पाण्डेय ने " काल्यो कूंद पड़ो मेला में" कालबेलिया नृत्य से राजस्थानी संस्कृति की महक बिखेर दी।

नृत्य संगीत की सतरंगी शाम सजी बुधवार को समर नाइट मेले में। जहां सत्य संकल्प जन कल्याण पर्यावरण समिति की ओर से सांस्कृतिक नृत्य संध्या का आयोजन किया गया। 4 घंटे के दौरान 104 प्रतिभागियों ने वेस्टर्न, क्लासिकल एवं फ्यूजन के रिमिक्स पर विविध प्रकार के नृत्य के जरिए अपनी प्रतिभा से लोगों का जमकर मनोरंजन किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि तहसीलदार श्याम श्रीवास्तव थे। अध्यक्षता संस्था की अध्यक्ष अनुराधा परमार ने की। जबकि समाज सेवी हरिओम गौतम विशिष्ट अतिथि थे। संचालन रविंद्र परमार ने तथा प्रियंका गर्ग ने आभार व्यक्त किया। इस दौरान आशीष चौहान, नालंदा गीतांजली श्रीवास्तव व संध्या भदौरिया ने निर्णायक की भूमिका निभाई।

गणेश वंदना से आगाज

नृत्य संध्या का आगाज साक्षी भदौरिया ने गणेश वंदना से किया। इसके बाद शुरू हुआ नृत्य का सिलसिला। आशा ओझा ने " कच्ची करारी... ", जाहन्वी अग्रवाल ने लखनऊ घराने में तराना पर कत्थक की प्रस्तुति दी। खुशी पाण्डेय ने राजस्थानी लोक नृत्य से समां बांधा तो रौनक पाण्डेय एवं वैष्णवी ने " घूमर...घूमर " पर शानदार नृत्य कर सभी का दिल जीत लिया।

नैना वाले ने छीना ....

भूमिका परमार ने जब " नैना वाले ने छीना " गाने पर नृत्य किया तो इस बाल नृत्यांगना के अंदाज को देख लोग तारीफ किए बिना नहीं रह सके। पूजा कुशवाह ने क्लासिकल एवं वेस्टर्न के रिमिक्स पर फ्यूजन का तड़का लगाया। जाहन्वी ने " मैया यशोदा तेरा कन्हैया " पर बेहतरीन नृत्य पेश कर वाहवाही लूटी।

बॉयज ने भी मचाई खूब धूम

नृत्य प्रतियोगिता में 65 गर्ल्स ने भाग लिया लेकिन बॉयज ने भी जमकर कमाल दिखाया। पृथ्वी कुमार, जितेंद्र कुमार, हर्षित कुशवाह, अंकित धाकड़, रोनित, मोहित कुमार, पंकज राठौर व युवराज ने फिल्मी और पंजाबी गानों पर धमाकेदार डांस से जमकर धूम मचाई।

मेले में आज

समर नाइट मेले में 27 जून गुरुवार को शाम 6 बजे खेल कल्याण युवा मंडल ग्वालियर की ओर से डांस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

Tags:    

Swadesh News ( 168 )

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Share it
Top