Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > रेलमंत्री पीयूष गोयल की ग्वालियर रेलवे स्टेशन के लिए बड़ी घोषणा

रेलमंत्री पीयूष गोयल की ग्वालियर रेलवे स्टेशन के लिए बड़ी घोषणा

ग्वालियर रेलवे स्टेशन की सुंदरता बढ़ाने के लिए रेलवे ने बढ़ाया कदम

रेलमंत्री पीयूष गोयल की ग्वालियर रेलवे स्टेशन के लिए बड़ी घोषणा

नईदिल्ली/वेब डेस्क। भारतीय रेलवे के स्टेशनों को भव्य रूप देने की तरफ कदम बढ़ाते हुए केंद्र सरकार की महत्वकांक्षी रेलवे स्टेशन पुनर्विकास एवं सौंदर्यीकरण योजना के तहत केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल ने ग्वालियर के साथ नागपुर, अमृतसर और साबरमती स्टेशन पर यात्रियों के लिए बुनियादी ढांचे में सुधार और बेहतर सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए रेलवे सार्वजनिक-निजी भागीदारी के माध्यम से इनका पुनर्विकास करेगा। ग्वालियर सांसद विवेक शेजवलकर भी बहुत समस्य से प्रयासरत थे। रेलमंत्री ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।


पीपीपी मॉडल के माध्यम से उपरोक्त रेलवे स्टेशनों का विश्वस्तरीय पुनर्विकास कराने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इंडियन रेलवे स्टेशन डेवलपमेंट कॉरपोरेशन का लक्ष्य स्टेशनों पर एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं मुहैया कराने पर है।

गौरतलब है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस बार के पूर्ण बजट में घोषणा की थी कि सार्वजनिक-निजी भागीदारी (PPP) के जरिए रेलवे के इंफ्रास्ट्रक्चर में विकास किया जाएगा। इसी योजना पर काम करते हुए रेलवे इसको गति देने में जुट गया है। रेलवे के विकास में पीपीपी मॉडल को बढ़ावा देने की बात पहले से चल रही है। इससे न सिर्फ रेलवे के आधुनिकीकरण में मदद मिलेगी, बल्कि रेलवे स्टेशनों के इंफ्रास्ट्रक्चर का बेहतर विकास हो सकता है।

Tags:    

Swadesh News ( 0 )

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Share it
Top