Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर दुर्ग पर बनाई मानव श्रंखला, स्टूडेंट्स ने दिया मतदान का संदेश

ग्वालियर दुर्ग पर बनाई मानव श्रंखला, स्टूडेंट्स ने दिया मतदान का संदेश

किले पर सेल्फी पॉइंट बनाया, सेल्फी पॉइंट पर कलेक्टर ने ली सेल्फी

ग्वालियर दुर्ग पर बनाई मानव श्रंखला, स्टूडेंट्स ने दिया मतदान का संदेश
X

ग्वालियर । मतदान के लिए मतदाताओं को जागरूक करने लिए महा विद्यालयीन विद्यार्थियों ने गुरुवार को ग्वालियर के ऐतिहासिक किले पर पहुंचे और स्वीप प्लान के अंतर्गत मानव श्रृंखला बनाकर जिलेवासियों को मतदान में भाग लेने का संदेश दिया। विद्यार्थियों ने मानमंदिर पैलेस के पास हजार फीट से अधिक लम्बे रिबिन को पकड़कर मानव श्रृंखला बनाई। रिबिन पर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए आकर्षक स्लोगन लिखे हुए थे।

जिले के लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे स्वीप प्लान के तहत बनाई गई इस मानव श्रृंखला में आईटीएम यूनिवर्सिटी, विक्रांत कॉलेज व सोफिया नर्सिंग कॉलेज सहित अन्य शिक्षण संस्थानों के महा विद्यालयीन विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अशोक कुमार वर्मा ने मानव श्रृंखला में शामिल सभी विद्यार्थियों को किसी प्रलोभन में आए बगैर मतदान करने की शपथ दिलाई। साथ ही आह्वान किया कि विद्यार्थी स्वयं वोट डालें और अपने अभिभावकों से भी मतदान करने के लिए कहें। साथ ही अपने पड़ोसियों व मिलने वालों को भी मतदान के लिए प्रोत्साहित करें।

स्वीप प्लान के नोडल अधिकारी एवं अपर कलेक्टर (विकास)शिवम वर्मा ने कहा कि विद्यार्थी भी मतदाताओं को जागरूक कर जिले का मतदान प्रतिशत बढ़ाने में सहयोगी बनें। उन्होंने कहा इस बार के विधानसभा आम चुनाव में जिले में लगभग 80 प्रतिशत मतदान का लक्ष्य रखकर स्वीप प्लान के तहत मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है।

सेल्फी प्वॉइंट पर कलेक्टर ने भी ली सेल्फी

ग्वालियर किले पर आने वाले पर्यटकों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा एक सेल्फी प्वॉइंट स्थापित कराया गया हैं। मानव श्रृंखला में भाग लेने आए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अशोक कुमार वर्मा ने यहाँ एक सेल्फी भी ली।

Updated : 25 Oct 2018 9:54 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh News

www.swadeshnews.in


Next Story
Top