Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में कचरा कलेक्शन वाहन समय पर निकलें, कहीं भी ठिया नहीं मिलना चाहिए

ग्वालियर में कचरा कलेक्शन वाहन समय पर निकलें, कहीं भी ठिया नहीं मिलना चाहिए

निगमायुक्त ने किया निर्माण कार्यों एवं सफाई व्यवस्था का निरीक्षण

ग्वालियर में कचरा कलेक्शन वाहन समय पर निकलें, कहीं भी ठिया नहीं मिलना चाहिए
X

ग्वालियर। शहर में जगह-जगह कचरे के ढेर लगे हुए है, कचरा वाहन समय पर वार्डो में नहीं पहुंच रहे है। जिसके चलते मजबूरी में लोगों को कचरा सड़क़ पर डालना पड़ रहा है। इन मामलों की शिकायत जब निगमायुक्त तक पहुंची तो मंगलवार को वह सुुबह से ही सडक़ों पर निरीक्षण करने जा पहुंचे।

निगमायुक्त हर्ष सिंह ने शहर में सफाई व्यवस्था और सीवरेज नेटवर्क का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सीवरेज सिस्टम की प्लानिंग को समझा तथा शहर की सफाई व्यवस्था को जांचने के लिए कंट्रोल एंड कमांड सेंटर का निरीक्षण कर दो टीम बनाने के निर्देश दिए। श्री सिंह ने शहर के कचरा कलेक्शन प्वाइंट को जांचने के लिए गेंडेवाली सडक़ ग्वालियर विधानसभा, जीवाजी गंज और ग्वालियर दक्षिण विधानसभा का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि शहर में कहीं भी कचरा ठिया नहीं मिलना चाहिए। इसके साथ ही कचरा कलेक्शन वाहन समय पर निकले इसका विशेष ध्यान रखा जाए। इसके साथ ही उन्होंने पीएचई विभाग के अधिकारियों के साथ सीवर नेटवर्क कार्य प्लानिंग को देखा।

इसके बाद उन्होंने स्मार्ट सिटी स्थित कंट्रोल एंड कमांड सेंटर का निरीक्षण किया तथा जीपीएस सिस्टम के माध्यम से कचरा वाहनों की निगरानी को देखा। उन्होंने निर्देश दिए की सुबह के सफाई कार्य की निगरानी के लिए अलग टीम रहेगी, जबकि रात में मशीनों के माध्यम से होने वाली सफाई कार्य की मॉनिटरिंग के लिए अलग टीम का गठन किया जाए। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त अमर सत्य गुप्ता, अधीक्षण यंत्री डॉ. अतिबल सिंह यादव, कार्यपालन यंत्री आरके शुक्ला, सहायक यंत्री महेन्द्र अग्रवाल, लल्लन सेंगर, डॉ. अनुज शर्मा सहित पीएचई विभाग का अमला मौजूद रहा।

Updated : 17 April 2024 8:17 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top