Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में स्व. माधव शंकर इंदापुरकर की स्मृति में नि:शुल्क सुपरस्पेशलिटी शिविर का आयोजन

ग्वालियर में स्व. माधव शंकर इंदापुरकर की स्मृति में नि:शुल्क सुपरस्पेशलिटी शिविर का आयोजन

शिविर में 160 से अधिक मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण

ग्वालियर में स्व. माधव शंकर इंदापुरकर की स्मृति में नि:शुल्क सुपरस्पेशलिटी शिविर का आयोजन
X

ग्वालियर। पूर्व महापौर एवं पूर्व विधायक स्व.माधव शंकर इंदापुरकर की स्मृति में नि:शुल्क सुपरस्पेशलिटी शिविर का आज रविवार को सिटी सेंटर स्थित आरोग्यधाम चिकित्सालय में आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के अखिल भारतीय सह व्यवस्था प्रमुख अनिल ओक ने की।

उन्होंने कहा कि जीवन में हजारो लाखो लोग सफल होते है। लेकिन सफलता उनके स्वंय तक ही समिति होती है। आपने जीवन में कार्य करते हुए समाज को क्या दिया यह जरूरी है। आरोग्यधाम में अपनी सेवा देते हुए यहां के चिकित्सक, नर्सिंग स्टाफ और यहां से जुड़े हुए लोग दूसरों की सेवा करते हुए अपने जीवन को सार्थक कर रहे है। यह बात रविवार को आरोग्यधाम चिकित्सालय में पूर्व महापौर एवं पूर्व विधायक स्व.माधव शंकर इंदापुरकर की स्मृति में आयोजित नि:शुल्क सुपरस्पेशलिटी शिविर के शुभारंभर अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के अखिल भारतीय सह व्यवस्था प्रमुख अनिल ओक ने सफल और सार्थक जीवन का उदाहरण प्रस्तुत करते हुए कही।

प्रकल्प वट वृक्ष के रूप में खड़ा हो चुका


कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि सेवानिवृत आईएएस अधिकारी आर.के जैन व अध्यक्षता राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के विभाग संघ चालक प्रहलाद सबनानी ने की। श्री ओक ने स्व. इंदापुरकर का उल्लेख करते हुए कहा कि वे एक आदर्श स्वंय सेवक थे, जिनका सम्पूर्ण जीवन ईमानदारी, सुचिता और समाज सेवा के लिए समर्पित रहा है।विशिष्ट अतिथि आर.के जैन ने कहा कि मैंने इस प्रकल्प को शुरूआत से देखा है और आज यह प्रकल्प वट वृक्ष के रूप में खड़ा हो चुका है। उन्होंने स्व. इंदापुरकर के साथ बिताए हुए समय के अपने अनुभवों को भी साझा किया ।

आज भारत दुनिया में मेडिकल टूरिज्म के रूप में उभर रहा


अध्यक्षता कर रहे राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के विभाग संघ चालक प्रहलाद सबनानी ने कहा कि आज भारत दुनिया में मेडिकल टूरिज्म के रूप में उभर रहा है। क्योंकि भारत में उच्च स्तरीय चिकित्सा सुविधा न्यूनतम दर पर उपलब्ध हो जाती है। उन्होंने कहा कि हमारे अंचल में आरोग्यधाम चिकित्सालय एवं अनुसंधान केन्द्र भी लोगों को सुपरस्पेशलिटी सुविधाओं के साथ न्यूनतम दरों पर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करा रहा है।

160 से अधिक मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण -

शिविर में विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा करीब 160 से अधिक मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें उचित मार्गदर्शन दिया गया। जबकि 145 मरीजों की जांचे भी न्यूनतम दरों पर की गई और मधुमेह की जांच नि:शुल्क की गई।

ये रहे उपस्थित -

इस अवसर पर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर,सभापति मनोज तोमर, पूर्व सभापति लालजी जादौन, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ क्षेत्रीय कार्यकारिणी सदस्य यशवंत इंदापुरकर, आरोग्यधाम संचालन समिति के अध्यक्ष मनोज सिंघल, सचिव अनूप अग्रवाल, विष्णु जैन, सुरेश गुप्ता,मधुकर खंडालकर स्वदेश के प्रबंध संचालक यशवर्धन जैन सहित न्यास के प्रमुख पदाधिकारी एवं चिकित्सक उपस्थिति रहे। कार्यक्रम का संचालन न्यासी मधुसूदन सिंह भदौरिया एवं आभार कुंअर सिंह कुशवाह ने व्यक्त किया।

इन चिकित्सकों ने दी सेवाएं

ह्दय रोग विभाग के डॉ. आदित्य जैन, डॉ. वैभव बांदिल, यूरोलॉजी विभाग के डॉ. नीरज गुप्ता, डॉ. सुरजीत सिंह धाकरे, शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. विजय गुप्ता, न्यूरोलॉजी विभाग के डॉ. पंकज गुप्ता, डॉ. अमित कुमार श्रीवास्तव, नेफ्रोलॉजी विभाग के डॉ. अन्वेश परमार एवं सर्जरी विभाग के डॉ. समीर गुप्ता मरीजों को परामर्श दिया।

Updated : 24 April 2024 7:29 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top