Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > आखिरी सांस तक नन्हीं जान को दिलाकर रहेंगे इंसाफ, मासूम की हत्या के षड्यंत्र में परिवार शामिल

आखिरी सांस तक नन्हीं जान को दिलाकर रहेंगे इंसाफ, मासूम की हत्या के षड्यंत्र में परिवार शामिल

उपनगर ग्वालियर थाना क्षेत्र स्थित गोलपाड़ा पच्चीपाड़ा किलागेट निवासी काजल चौहान पत्नी विकास चौहान अपनी चार दिन की बच्ची की हत्या के बाद से ही हैरान है।

आखिरी सांस तक नन्हीं जान को दिलाकर रहेंगे इंसाफ, मासूम की हत्या के षड्यंत्र में परिवार शामिल
X

ग्वालियर। काजल चौहान और उसके परिवार को अभी भी यकीन नहीं हो रहा है कि इस दुनिया में इतने निर्दयी लोग भी हो सकते हैं, उनमें भी वह महिला जो अपने ही बेटे की दूधमुंंह नन्ही सी जान का गला घोंट देगी। अब पीडि़त परिवार काजल की सास के अलावा पति और ससुर के खिलाफ हत्या के षडयंत्र में शामिल होने का आरोप लगा रहे हैं। बता दें काजल की बेटी की उसकी ही सास ने गला घोंटकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने उक्त मामले में सास को गिरफ्तार करने के बाद जल भेज दिया है।

उपनगर ग्वालियर थाना क्षेत्र स्थित गोलपाड़ा पच्चीपाड़ा किलागेट निवासी काजल चौहान पत्नी विकास चौहान अपनी चार दिन की बच्ची की हत्या के बाद से ही हैरान है। उसकी नन्ही जान की हत्या किसी और ने नहीं की थी, बल्कि सास प्रेमलता चौहान के द्वारा ही गला घोंटा गया था। मासूम का सिर्फ कसूर इतना था कि वह बेटी थी। जबकि प्रेमलता को काजल से उम्मीद थी कि वह बेटा ही संतान के रुप में पैदा करेगी। जब काजल के बेटी होने का प्रेमलता और उसके परिजनों को चला तो वह नाराज हो गए थे। पति विकास सास प्रेमलता और ससुर बलवीर सिंह चौहान काजल की कोख को कोसने लगे। काजल के मामा रवि चंदेल और मां सीमा भदौरिया ने आरोप लगाया है कि मासूम की हत्या में प्रेमलता अकेली हो ही नहीं सकती। हत्या के षडयंत्र में पति विकास और ससुर का भी हाथ रहा होगा तभी तो प्रेमलता ने हत्या जैसी घटना को अंजाम दे दिया था। रवि चंदेल ने कहा कि जब तक हत्या में शामिल लोगों का पर्दाफाश नहीं हो जाएगा वह कानूनी लड़ाई लडऩे को तैयार हैं। काजल की मां सीमा भदौरिया हैरान है कि एक महिला भी इतनी निर्दयी कैसे हो सकती है कि वह चार दिन की मासूम जान की हत्या कर देगी। उनका कहना था कि आधुनिक समय और जहां हम इक्कीसवी सदी की बात करते हैं इस माहौल में प्रेमलता की संकीर्ण सोच जैसी वाली महिलाएं मौजूद हैं। काजल के मामा रवि चंदेल और बहन अर्चना चिकित्सालय में नहीं होती और प्रेमलता से जबरन बच्ची नहीं छिनाते तो हत्या का राज दफन हो जाता और हमारी बेटी काजल को न जाने कितने और कष्टों से गुजरना पड़ता। क्योंकि विकास और उसकी मां प्रेमलता विवाह के बाद से प्रताडि़त करने लगे थे।

सात माह की गर्भवती काजल थाने पहुंची थी

सीमा भदौरिया ने कहा कि जब काजल सात माह की गर्भवती थी उस समय विकास और सास उसके साथ मारपीट और प्रताडि़त कर रहे थे। वह उनकी शिकायत लेकर मैक्सी परिधान में ही थाने पहुंची थी लेकिन विकास वहां उसे किसी तरह राजीनामा करके अपने साथ ले आया था। काजल भी उसकी बात मान गई थी। सीमा ने बताया कि ससुराल में विवाह के बाद से ही परेशान किया जाने लगा था और हमारे द्वारा पन्द्रह से ज्यादा बार सामाजिक सतर पर पंचायत कर सुलह कराई गई थी। हम किसी भी सूरत में बैठी का घर उजडऩा नहीं देना चाहते थे लेकिन यह तो हद ही कर दी कि मासूम की हत्या ही कर दी। इनको इनके किए की सजा मिलना ही चाहिए।

इनका कहना है

हत्या के प्रकरण में जांच चल रही है जिसने हत्या की थी वह आरोपी जेल चली गई है। अब जो भी आरोप परिजन लगा रहे हैं उसकी भी जांच कर ली जाएगी।

अमित शर्मा

कम्पू थाना प्रभारी

Updated : 21 April 2024 6:54 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top