Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > डिरेल हुई मालगाड़ी से टकराई भोपाल एक्सप्रेस, ओएचई लाइन प्रभावित

डिरेल हुई मालगाड़ी से टकराई भोपाल एक्सप्रेस, ओएचई लाइन प्रभावित

डिरेल हुई मालगाड़ी से टकराई भोपाल एक्सप्रेस, ओएचई लाइन प्रभावित

ग्वालियर। जिले के बिड़ला नगर रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार तड़के 3:15 बजे भोपाल से निजामुद्दीन जा रही शान-ए-भोपाल एक्सप्रेस (हबीबगंज एक्सप्रेस) पहले से मालगाड़ी के डिरेल हुए चार बोगियों से टकरा गई। घटना में किसी के हाताहत होने की सूचना नहीं है। हालांकि इससे ओवरहेड इलेक्ट्रिक लाइन (ओएचई लाइन) प्रभावित हुई है। यहां से गुजरने वाली ट्रेनों को कुछ देर के लिए रोक दिया गया। सूचना पर डीआरएम घटनास्थल पर पहुंचे गए हैं। उन्होंने इस घटना की जांच करने की बात कही है।

दिल्ली की ओर जा रही एक मालगाड़ी शुक्रवार तड़के 3.15 बजे जा रही थी। बिरलानगर रेलवे स्टेशन के पास एक-एक कर उसके तीन डिब्बे पटरी से उतर गए और क्षतिग्रस्त हो गए। दुर्घटना में एक डिब्बा पास की पटरी पर गिर गया। उसी दाैरान पीछे से आ रही सुपरफास्ट भोपाल एक्सप्रेस टकरा गई। दुर्घटना से पहले ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाए, जिसकी वजह से तेज धमाका हुआ, यात्री घबरा गए। लेकिन ट्रेन चालक की सूझ-बूझ से एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया।

दरअसल, ट्रेन चालक को सिग्नल नहीं मिला था। इसी के चलते ट्रेन मालगाड़ी के डिब्बों से जा टकराई। हादसे के बाद ट्रेन को वापस ग्वालियर ले जाया गया। कुछ यात्रियों के अलावा ट्रेन के ड्राइवर को हल्की चोटें आईं हैं। ट्रेन का इंजन क्षतिग्रस्त हो गया है। हादसे के बाद दिल्ली से दक्षिण भारत को जोड़ने वाला रेलमार्ग सुबह पूरी तरह बंद है। सुबह सात बजे राहत ट्रेन ग्वालियर पहुंच गई है। रेलवे के आला अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं, लेकिन रेलवे ने अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया है।

रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

ग्वालियर -07512432797, 07512432849

झांसी-05102440787, 05102440790

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top