Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > कांग्रेस प्रत्याशियों को लेकर उड़ी अफवाह, 15 प्रत्याशियों के नाम सामने आए

कांग्रेस प्रत्याशियों को लेकर उड़ी अफवाह, 15 प्रत्याशियों के नाम सामने आए

कांग्रेस प्रत्याशियों को लेकर उड़ी अफवाह, 15 प्रत्याशियों के नाम सामने आए
X

ग्वालियर, विशेष प्रतिनिधि। मध्य प्रदेश में 27 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए अधिसूचना 11 सितंबर के आसपास जारी हो सकती है। ऐसी संभावनाओं के चलते कांग्रेस में टिकट वितरण को लेकर उठापटक तेज हो गई है। फिलहाल अभी किसी भी विधानसभा के लिए नाम तय नहीं हुए हैं। फिर भी सोशल मीडिया पर 15 नामों को फाइनल किए जाने की अफवाह उड़ रही है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है, क्योंकि बहुजन समाज पार्टी ने अपने प्रत्याशियों के नाम तय कर दिए हैं। वहीं भाजपा में भी लगभग नाम तय हैं।

मध्य प्रदेश में 27 सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए बसपा के उम्मीदवारों की सूची जारी होने के बाद अब कांग्रेस प्रत्याशियों के कुछ नाम तय होने की खबरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। यद्यपि इसमें कोई सच्चाई नहीं है। वायरल हुई सूची में 15 नेताओं को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला करने की बात सामने आई है। कहां जा रहा है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ इन नामों की सूची एआईसीसी को भेजेंगे, जहां से औपचारिक ऐलान किया जाएगा। वायरल खबर के मुताबिक कांग्रेस ने पांच सीटों पर दो नामों का पैनल बनाया है। वहीं सात सीटों पर दो से तीन नाम प्रस्तावित हैं। पार्टी जल्द ही पहली सूची के 15 नामों की घोषणा कर सकती है। बताया जा रहा है कि कई सीटों पर जातीय समीकरणों की वजह से नाम तय करने में मुश्किलें आ रही हैं। सभी नाम तय होने के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ यह सूची एआईसीसी को भेजेंगे। तत्पश्चात एआईसीसी से ही उपचुनाव के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा होगी। इस बारे में कांग्रेस की ओर से अभी तक कोई अधिकृत बयान नहीं आया है, इसलिए इन नामों को मात्र अफवाह ही बताया जा रहा है।

यह हैं संभावित नाम

भांडेर - फूल सिंह बरैया,

गोहद- राम नारायण सिंह,

अंबाह सत्यप्रकाश सखवार,

congressमेहगांव राकेश सिंह चतुर्वेदी,

मुरैना राकेश मावई,

दिमनी रविंद्र सिंह तोमर,

ग्वालियर सुनील शर्मा,

जौरा भानु प्रताप सिंह,

आगर विपिन वानखेड़े,

बमोरी केएल अग्रवाल,

पोहरी हरीवल्लभ शुक्ला,

सांवेर प्रेमचंद गुड्डू,

सुवासरा राकेश पाटीदार,

हाटपिपलिया राजेंद्र सिंह बघेल और

बदनावर से राजेश अग्रवाल।

इन सीटों पर दो से तीन नाम

करेरा से प्रागीलाल जाटव और शकुंतला खटीक,

सुमावली से अजब सिंह कुशवाह और बलवीर सिंह दंडोतिया,

सांची से संदीप मालवीय, मदन लाल चौधरी,

मुंगावली से प्रदुम्न सिंह दांगी, विजय सिंह,

डबरा से सत्य प्रकाश परसेड़िया, वृंदावन कोरी, कमल सिंह राजे,

सुरखी से अरुणोदय चौबे, नरेश जैन और सुनीता पटेल।

ग्वालियर पूर्व से कई नाम

ग्वालियर पूर्व में भाजपा के मुन्नालाल गोयल के खिलाफ कांग्रेस में दो दर्जन से भी अधिक नाम दावेदारी के लिए चल रहे हैं। किंतु उनपर अंतिम फैसला नहीं लिया जा पा रहा है। इनमें अपेक्स बैंक के पूर्व प्रशासक अशोक सिंह, पूर्व मंत्री बालेंदु शुक्ला, देवेंद्र शर्मा, रश्मि पवार शर्मा, मितेंद्र दर्शन सिंह आदि प्रमुख हैं।

Updated : 4 Sep 2020 1:24 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top