Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > बिरलानगर की जगह हबीबगंज का नाम हो सकता है अटल रेलवे स्टेशन

बिरलानगर की जगह हबीबगंज का नाम हो सकता है अटल रेलवे स्टेशन

बिरलानगर की जगह हबीबगंज का नाम हो सकता है अटल रेलवे स्टेशन
X

ग्वालियर/स्वदेश वेब डेस्क। रेलवे बोर्ड की यदि अनुमति मिली तो हबीबगंज रेलवे स्टेशन को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से जाना जाएगा। पिछले दिनों रेलवे के साथ हुई सांसदों की बैठक में यह प्रस्ताव राज्यसभा सांसद प्रभात झा ने रखा था। इस पर उपस्थित सांसदों ने तत्काल सहमति दे दी। रेलवे बोर्ड की अनुमति मिलने के बाद हबीबगंज स्टेशन को अटल बिहारी वाजपेयी स्टेशन (अटल स्टेशन) के नाम से जाना जाएगा।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों उत्तर मध्य रेलवे में ग्वालियर के बिरलानगर स्टेशन का नाम बदलकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने की मांग की गई थी, लेकिन हमेशा की तरह ग्वालियर से संबंधित प्रस्ताव पर कोई ध्यान नहीं दिया गया, जबकि सूत्रों के अनुसार भोपाल में इस प्रस्ताव पर तुरंत हरी झंडी दे दी गई है। बैठक में जबलपुर सांसद और पश्चिम मध्य रेल जबलपुर जोन के जी.एम. द्वारा नंदादेवी एक्सप्रेस को चार दिन जबलपुर से चलाने और रखरखाव की जिम्मेदारी जबलपुर को दिए जाने पर भी सहमति दी गई। भोपाल-ग्वालियर के बीच नई इंटरसिटी वाया झांसी चलाने का भी प्रस्ताव रखा गया, जिसे रेलवे बोर्ड को भेजा जाएगा। यदि मंजूरी मिल जाती है तो यह ट्रेन ग्वालियर के बिरला नगर-हबीबगंज के बीच चलेगी। इस ट्रेन को सुबह बिरला नगर से और शाम को शताब्दी के बाद हबीबगंज से चलाने का प्रस्ताव है।

भोपाल के अधिकारी भेजेंगे रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव

बताया गया है कि भोपाल से ग्वालियर के बीच नई ट्रेन चलाने के लिए भोपाल के अधिकारी रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजेंगे। यदि रेलवे बोर्ड प्रस्ताव पर अमल करता है तो ग्वालियर को एक और नई ट्रेन मिल सकती है।

Updated : 27 Sep 2018 12:41 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top