Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > आपके पास जितना मैन पावर है उस हिसाब से काम नहीं हो रहा

आपके पास जितना मैन पावर है उस हिसाब से काम नहीं हो रहा

यहां जितना मैन पावर है, उस हिसाब से यहां काम नहीं हो रहा है।

आपके पास जितना मैन पावर है उस हिसाब से काम नहीं हो रहा

एनएचएम के निदेशक ने किया निरीक्षण, लगाई फटकार

ग्वालियर । यहां जितना मैन पावर है, उस हिसाब से यहां काम नहीं हो रहा है। आप लोग यहां और अच्छे से काम कर सकते हैं। यह बात एनएचएम के संचालक एस धनराजू ने जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान कही। निरीक्षण में उन्हें जिला अस्पताल व जच्चा खाने में कई कमियां मिली, जिसको लेकर उन्होंने सिविल सर्जन सहित अन्य स्वास्थ्य अधिकारियों को फटकार भी लगाई। संचालक एस धनराजूू सबसे पहले जिला अस्पताल पहुंचे और उपकरणों की जानकारी ली ।

इस दौरान उन्होंने सिविल सर्जन डॉ. वीके गुप्ता से पूछा कि अगर कोई उपकरण खराब होता है तो आप कैसे शिकायत दर्ज कराओगे, जिस पर सिविल सर्जन ने बताया कि हम फोन से शिकायत दर्ज करा देते हैं। इस पर वह गुस्सा हो गए और कहने लगे कि आपको यही नहीं पता कि शिकायत ऑनलाइन दर्ज करानी होती है, अगर कोई उपकरण खराब होता है तो आप अब ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराएं।

इसके साथ ही उन्होंने ट्रॉमा सेन्टर में बने रीसक्सीटेशन रूम के अंदर बंद पड़े जीवन रक्षक यंत्र को लेकर भी नाराजी व्यक्त करते हुए कहा कि अस्पताल में सिर्फ साफ-सफाई ही काफी नहीं होती है, अगर यहां आने वाले मरीजों को दवा और उपकरणों का लाभ नहीं मिलेगा तो यह साफ-सफाई भी किसी काम की नहीं है। संचालक एस धनराजू ने स्वास्थ्य अधिकारियों को सख्त शब्दों में हिदायत देते हुए कहा कि आपके यहां जितना मैन पॉवर है, उस हिसाब से आप लोग काम नहीं कर रहे हो। इसलिए आप लोग ठीक से काम करें और मरीजों को कोई परेशानी न होने दें। उल्लेखनीय है कि जिला अस्पताल में आए दिन मरीजों को हो रही परेशानी की शिकायतें लगातार भोपाल पहुंच रही हैं, इसी के चलते अस्पताल की व्यवस्थाओं को लेकर निरीक्षण किया गया।

मीडिया को रखा दूर, छुपाते दिखे अव्यवस्थाएं

निरीक्षण के दौरान जब अस्पताल की अव्यवस्थाएं मीडिया के सामने आने लगी तो डायरेक्टर धनराजू एस ने मीडिया को भी दूर रहने की बात कही और पूरे निरीक्षण के दौरान अस्पताल की अव्यवस्थाओं को छुपाते रहे।


Swadesh Digital ( 9575 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top