Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में पुलिस को मिली सफलता, हत्या के प्रयास का आरोपी ऑटोमैटिक पिस्टलों के साथ दबोचा

ग्वालियर में पुलिस को मिली सफलता, हत्या के प्रयास का आरोपी ऑटोमैटिक पिस्टलों के साथ दबोचा

डबरा व अपराध शाखा को संयुक्त अभियान में मिली सफलता

ग्वालियर में पुलिस को मिली सफलता, हत्या के प्रयास का आरोपी ऑटोमैटिक पिस्टलों के साथ दबोचा
X

ग्वालियर। लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस प्रशासन के सामने बदमाशों को पकडक़र उनको जेल की सलाखों की चुनौती है जिसके तहत लगातार बदमाशों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। अपराध शाखा व डबरा पुलिस ने एक ऐसे ही बदमाश को पकड़ा है जो इन दिनों अवैध हथियारों की तस्करी करने में लिप्त था। छह ऑटोमैटिक पिस्टल व एक कट्टे के साथ पकड़े गए बदमाश से पुलिस अब हथियारों की सप्लाई के बारे में पूछताछ कर रही है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध शाखा षियाज केएम ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि बिना नम्बर की स्कार्पियो में सवार युवक हथियारों की खेप लेकर ग्वालियर से डबरा की ओर जा रहा है। सूचना मिलते ही डीएसपी नागेन्द्र सिंह सिकरवार निरीक्षक अजय पवार और डबरा थाना प्रभारी यशवंत गोयल के मार्गदर्शन में टीमों को ग्वालियर दतिया हाइवे अरु तिराहे पर तैनात कर दिया गया। पुलिस को एक स्कार्पियो बिना नम्बर की ग्वालियर की ओर से आती दिखी। पुलिस को देखकर चालक ने गाड़ी दौड़ाने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस सर्तक थी और पुलिस ने स्कार्पियों को घेराबंदी कर दबोच लिया। पकड़े गए सतेन्द्र पुत्र नवलसिंह रावत निवासी स्यावरी हाल डबरा की तलाशी लेने पर उसके कब्जे से एक ऑटोमैटिक पिस्टल मिली। कार की आगे वाली सीट पर रखे बैग को चैक करने पर उसमें पांच पिस्टल रखी मिलीं। सतेन्द्र के पास से पुलिस ने आधा दर्जन ऑटोमैटिक पिस्टलें दो कारतूस मय स्कार्पियों के पकड़ा। पुलिस पूछताछ में सतेन्द्र रावत पांच हजार रुपए का ईनामी निकला। वह दस से बीस हजार रुपए में रामवीर गुर्जर से अवैध हथियार खरीदकर लेकर आता था और उन्हें पचास हजार से लेकर एक लाख रुपए तक में बेचता था। बताया गया है कि वह सतेन्द्र ने ग्वालियर व डबरा में पिस्टलों को बेचा है। सतेन्द्र पर हत्या के प्रयास के अलावा डकैती मारपीट, आम्र्स एक्ट जुआ एक्ट सहित डेढ़ दर्जन प्रकरण पंजीबद्ध हैं। पुलिस ने तस्कर से वह कट्टा भी बरामद कर लिया है जो उसने घटना मे इस्तेमाल किया था। पुलिस ने अब हथियारों के बारे में पूछताछ कर यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि अभी तक उसने किसको हथियार बेचे हैं।

Updated : 21 April 2024 6:54 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top