Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > भाजपा की आशीर्वाद यात्रा कल से होगी शुरू, ग्वालियर में बघेल, देवास में सिंधिया करेंगे नेतृत्व

भाजपा की आशीर्वाद यात्रा कल से होगी शुरू, ग्वालियर में बघेल, देवास में सिंधिया करेंगे नेतृत्व

भाजपा की आशीर्वाद यात्रा कल से होगी शुरू, ग्वालियर में बघेल, देवास में सिंधिया करेंगे नेतृत्व
X

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के नवनियुक्त केन्द्रीय मंत्रियों की आशीर्वाद यात्राएं आज (सोमवार) से प्रारंभ हो रही हैं। इन यात्राओं के माध्यम से केन्द्रीय मंत्री केन्द्र और प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी विभिन्न आयोजनों के माध्यम से जनता तक पहुंचाएंगे। इसी क्रम में केन्द्रीय राज्य मंत्री एसपीएस बघेल आज अपनी आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ मां पीतांबरा की नगरी दतिया से करेंगे। उधर, केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की आशीर्वाद यात्रा 17 अगस्त को देवास से तथा केन्द्रीय मंत्री डॉ वीरेन्द्र खटीक की आशीर्वाद यात्रा 19 अगस्त को ग्वालियर से प्रारंभ होगी।

भाजपा मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर ने बताया कि केन्द्रीय मंत्री एसपीएस बघेल आज सुबह 11:30 बजे दिल्ली से दतिया पहुंचेंगे। यहां दोपहर 12 बजे माता पीतांबरा के दर्शन करने के पश्चात् आशीर्वाद यात्रा प्रारंभ होगी। यहां से राज्यमंत्री बघेल दोपहर 12:50 बजे गहोई वाटिका में आमसभा, पत्रकारों से बातचीत एवं कार्यकर्ताओं से भेंट करेंगे। इसके बाद आशीर्वाद यात्रा झांसी चुंगी होते हुए बड़ौनी तिराहा सोनागिरि चौराहा, सीतापुर से गोराघाट पहुंचेगी। यहां केन्द्रीय मंत्री बघेल की दतिया जिले में आशीर्वाद यात्रा का समापन होगा।

इसी दिन उनकी आशीर्वाद यात्रा ग्वालियर जिले के डबरा में दोपहर 1:30 बजे प्रवेश करेगी। डबरा से होते हुए यात्रा का शाम 4 बजे मालवा कॉलेज तिराहे से ग्वालियर में प्रवेश होगा। इसके बाद शाम 4 बजे से रात्रि 10:45 बजे तक ग्वालियर में आशीर्वाद यात्रा के विभिन्न आयोजन किए जाएंगे। इस दौरान केन्द्रीय मंत्री बघेल देवी अहिल्याबाई होल्कर द्वार का लोकार्पण, वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से चर्चा एवं पत्रकारों से बातचीत करेंगे। रात्रि 10:45 बजे मोर बाजार स्थित झूलेलाल मंदिर पर यात्रा का समापन होगा। अगले दिन आशीर्वाद यात्रा ग्वालियर से मुरैना के लिए प्रस्थान करेगी।

देवास से शुरू होगी सिंधिया की यात्रा -

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य अपनी आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत मंगलवार, 17 अगस्त को देवास से करेंगे। वे इस यात्रा में शामिल होने के लिए प्रात: 9:45 बजे इंदौर पहुंचेंगे। इसके बाद वे देवास जाएंगे। इसी दिन यात्रा शाजापुर पहुंच जाएगी। यात्रा 18 अगस्त को खरगोन जिले में पहुंचेगी, जहां रावेरखेड़ी में बाजीराव पेशवा के समाधि स्थल पर आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री सिंधिया मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के साथ भाग लेंगे। सिंधिया की आशीर्वाद यात्रा 19 अगस्त को इंदौर पहुंचेगी।

ग्वालियर से शुरू होगी वीरेन्द्र सिंह की यात्रा -

इसी तरह केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र खटीक की आशीर्वाद यात्रा 19 अगस्त को ग्वालियर से शुरू होगी। वे 20 अगस्त को भोपाल में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। उनके इन कार्यक्रमों में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा भी शामिल होंगे। आशीर्वाद यात्रा 21 अगस्त को विदिशा एवं सागर जिलों में पहुंचेगी। उनकी यात्रा 23 अगस्त को जबलपुर और 24 अगस्त को दमोह तथा टीकमगढ़ जिलों में पहुंचेगी।

Updated : 12 Oct 2021 10:37 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top