Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > पूर्व विधायक हेमंत कटारे पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली युवती ने की आत्महत्या

पूर्व विधायक हेमंत कटारे पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली युवती ने की आत्महत्या

पूर्व विधायक हेमंत कटारे पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली युवती ने की आत्महत्या

भोपाल। भिंड जिले के अटेर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के पूर्व विधायक हेमंत कटारे पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली प्रिंशु सिंह ने उत्तरप्रदेश के मउ जिले में पिलथी गांव में जहर खाकर जान दे दी। आत्महत्या के पीछे मंगेतर बॉबी की दहेज की मांग को वजह बताया गया है। प्रिंशु सिंह माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय की छात्रा रह चुकी है।

प्रिंशु की शादी झांसी पुलिस में दरोगा बॉबी से तय हुई थी। शादी इसी माह होने वाली थी, शादी के पहले प्रिंशु सिंह के इस जानलेवा कदम ने मध्यप्रदेश की राजनीति में फिर से भूचाल लाने की संभावना बना दी है। उत्तर प्रदेश पुलिस को प्रिंशु द्वारा लिखित पाँच पेज का सुसाइड नोट भी मिला जिसकी पुलिस जांच कर रही है। हनी ट्रैप से लेकर अपहरण और दुष्कर्म तक के नए-नए रंग लेने वाले इस केस में यू-टर्न आ गया था। अब युवती ने ख़ुदकुशी कर ली है।

उल्लेखनीय है कि प्रिंशु सिंह ने काँग्रेस के तत्कालीन विधायक हेमंत कटारे पर उसके साथ दुष्कर्म करने के अरोप लगाए थे। जिस वक़्त यह मामला सामने आया था, उस समय हेमंत कटारे अटेर विधानसभा सीट से विधायक थे। प्रिंशु सिंह पूर्व विधायक को सलाखों के पीछे देखना चाहती थी, लेकिन हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही थी। इस मामले की कड़ियाँ दिन ब दिन पलटती गयी और प्रिंशु सिंह सुर्खियों से गायब होती गयी।

प्रिंशु सिंह अपनी पढ़ाई के दौरान भोपाल के बज़रिया थाना क्षेत्र में रहती थी। उसने व्यापमं घोटाले के खिलाफ एक अभियान चलाया था। इसी अभियान के दौरान प्रिंशु सुर्खियों में आई थी और इसी अभियान के दौरान प्रिंशु की मुलाक़ात हेमंत कटारे से हुई थी। फिलहाल, प्रिंशु के आत्महत्या करने का जो कारण सामने आ रहा है, वो यह कि उसके होने वाले पति बॉबी ने शादी के लिए उसके परिवार से 40 लाख रुपये लिए थे। इसके अलावा 21 लाख रुपये गाडी के लिए ले चुका था। गत दिवस उसने मकान के लिए अलग से पैसे मांगे, इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया और प्रिंशु ने जहर खाकर अपनी जान दे दी। प्रिंशु की मां ने बॉबी की दहेज की मांग को लेकर स्थानीय थाने में शिकायत भी दर्ज कराई है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 8841 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top