Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > तीन तलाक का पहला मामला सामने आया, मुख्यमंत्री ने कहा न्याय दिलाने का करेंगे प्रयास

तीन तलाक का पहला मामला सामने आया, मुख्यमंत्री ने कहा न्याय दिलाने का करेंगे प्रयास

तीन तलाक का पहला मामला सामने आया, मुख्यमंत्री ने कहा न्याय दिलाने का करेंगे प्रयास
X

File Photo

भोपाल। प्रदेश की राजधानी भोपाल में तीन तलाक का एक मामला सामने आया है। जिसमें पति द्वारा पत्नी को मोबाइल से मैसेज कर तीन तालक देने की बात सामने आई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी है।

सीएम ने ट्वीट कर कहा वर्षों की लड़ाई के बाद हमारी मुस्लिम बहनों के स्वाभिमान और न्याय के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने तीन तलाक खत्म करने का कानून बनाया लेकिन अभी भी कुछ निकृष्ट लोग इस कानून से खिलवाड़ कर रहे हैं। भोपाल में आज सुबह एक मुस्लिम बहन ने अपने पति द्वारा मोबाइल पर मैसेज भेजकर ट्रिपल तलाक़ दिए जाने को लेकर FIR दर्ज कराई है। मैं उस बहन को विश्वास दिलाता हूँ कि मध्यप्रदेश पुलिस उन्हें न्याय दिलाने का हरसंभव प्रयास करेगी।

मुख्यमंत्री चौहान ने अगले ट्वीट में लिखा -" मैंने इस संदर्भ में मध्य प्रदेश के डीजीपी से बात की है कि मध्यप्रदेश पुलिस , बैंगलोर पुलिस के साथ समान्वय स्थापित कर इस मामले में उचिंत कार्रवाई करे और हमारी मुस्लिम बहन को न्याय दिलाए। "

पति ने माँगा था दहेज

बता दें की भोपाल में रहने वाली एक महिला को उसके पति ने गत 12 जून को फोन पर तलाक दे दिया। बताया जा रहा है की उसका पति दहेज़ की मांग कर रहा था। जिसके पूरा ना होने पर पति ने पीड़िता को फोन पर तीन तलाक बोल कर शादी खत्म कर दी,वहीं पीड़िता के बार बार समझाने पर जब वो नहीं माना तो उसने उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी।




Updated : 23 Aug 2020 1:18 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top