Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मुख्यमंत्री चौहान ने किया घर में किया गणेश विसर्जन, लोगों से की अपील

मुख्यमंत्री चौहान ने किया घर में किया गणेश विसर्जन, लोगों से की अपील

मुख्यमंत्री चौहान ने किया घर में किया गणेश विसर्जन, लोगों से की अपील
X

भोपाल। अनंत चौदस के शुभ अवसर पर मुख्यमंत्री चौहान ने आज अपने सरकारी आवास पर विराजमान भगवान गणेश की प्रतिमा का मंगलवार को विसर्जन किया। कोरोना निर्देश के अनुसार सीएम शिवराज ने अपने पूरे परिवार के साथ निवास में ही बने कुंड में भगवान गणेश की प्रतिमा का विसर्जन और दुनिया को कोरोना मुक्त करने और प्रदेश की खुशहाली के लिए प्रार्थना की।

इस अवसर सीएम शिवराज ने प्रदेश की जनता से भी आग्रह करते हुए कहा कि कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए बड़े आयोजन ना करें। भगवान गणेश का विसर्जन अपने घरों में करें। घर में छोटे कुंड बनाकर विसर्जित करें। गणेश जी जहां विसर्जित हों वहां पौधा रोपित करें और भगवान की आराधना करें। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भगवान गणेश की आराधना कर प्रदेश की सुख शांति समृद्धि की प्रार्थना की।


उल्लेखनीय है कि हर वर्ष सीएम शिवराज के घर गणेश पूजा धूमधाम से होती है। दस दिनों तक सीएम शिवराज परिवार के साथ भगवान गणेश की पूजा अर्चना करते हैं। अनंत चतुर्दशी के दिन सीएम शिवराज पत्नी के साथ धूमधाम से गणेश विसर्जन करने घाट पर जाते थे लेकिन इस साल कोरोना महामारी के कारण उन्होंने अपने परिवार के साथ सादगी पूर्वक त्यौहार को मनाया।

Updated : 1 Sep 2020 7:27 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top