Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मप्र में अगले तीन दिन बिगड़ेगा मौसम, ग्वालियर समेत 25 जिलों में बारिश का अनुमान

मप्र में अगले तीन दिन बिगड़ेगा मौसम, ग्वालियर समेत 25 जिलों में बारिश का अनुमान

मप्र में अगले तीन दिन बिगड़ेगा मौसम, ग्वालियर समेत 25 जिलों में बारिश का अनुमान
X

भोपाल। प्रदेश के आधे से अधिक क्षेत्र में चार से आठ अप्रैल के बीच मौसम बदला हुआ रहेगा। भोपाल, इंदौर-उज्जैन में गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी का अनुमान है। ग्वालियर-जबलपुर समेत कई जिलों में आंधी-बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं। ऐसा पश्चिमी विक्षोभ, साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन से बने सिस्टम की वजह से होगा। इससे पहले, शुक्रवार को ज्यादातर हिस्सों में गर्मी का असर देखने को मिलेगा।

मौसम विभाग के अनुसार साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन के कारण हवा से नमी आ रही है। इससे प्रदेश के कई जिलों में आंधी, बूंदाबांदी का गुरुवार से ही असर दिखाई देने लगा है। 5 अप्रैल से एक पश्चिमी विक्षोभ भी सक्रिय हो रहा है। इसकी वजह से 6, 7 और 8 अप्रैल को प्रदेश के अनेक जिलों में आंधी, बारिश का दौर रहेगा। कुछ जिलों में ओले गिरने का अलर्ट भी है।मौसम विभाग के अनुसार छह अप्रैल को नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, मंडला, डिंडोरी, अनूपपुर और शहडोल में बारिश हो सकती है। वहीं, भोपाल, मुरैना, भिंड, उज्जैन, शाजापुर, देवास, सीहोर में गरज-चमक की स्थिति रहेगी। यहां हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है।

इन जिलों में बारिश -

वहीं, सात अप्रैल को ग्वालियर, शिवपुरी, दतिया, अशोकनगर, हरदा, नर्मदापुरम, बैतूल, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी, दमोह, सागर, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना में ओले-बारिश का दौर रहेगा। वहीं, भोपाल, विदिशा, रायसेन, देवास, खंडवा, खरगोन, इंदौर, उज्जैन में गरज-चमक और बूंदाबांदी की स्थिति बन सकती है। आठ अप्रैल को नर्मदापुरम, बैतूल, पांढुर्णा, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, सागर, दमोह, छतरपुर, पन्ना, कटनी, जबलपुर, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, उमरिया, शहडोल और अनूपपुर में बारिश हो सकती है। वहीं, ओले भी गिरने का अनुमान है।

Updated : 13 April 2024 12:11 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top