Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > भीषण गर्मी की चपेट में मप्र, 3 जिलों में तापमान 43 के पार, 18 में लू का कहर

भीषण गर्मी की चपेट में मप्र, 3 जिलों में तापमान 43 के पार, 18 में लू का कहर

भीषण गर्मी की चपेट में मप्र, 3 जिलों में तापमान 43 के पार, 18 में लू का कहर
X

भोपाल। मध्य प्रदेश में लगातार चल रही गर्म हवाओं के कारण तापमान के बढऩे का सिलसिला जारी है। वहीं प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में लू ने भी दस्तक दे दी है। गुरुवार को ग्वालियर, टीकमगढ़ एवं नौगांव में तीव्र लू और भोपाल, गुना, खरगोन, राजगढ़, रतलाम, छिंदवाड़ा, जबलपुर, खजुराहो, मंडला, रीवा, सागर, सतना, सिवनी, सीधी एवं उमरिया में लू चली।

सबसे गर्म जिले -

वहीं प्रदेश में सबसे अधिक 43 डिग्री सेल्सियस तापमान खंडवा, दमोह, नौगांव एवं खजुराहो में दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक पिछले चार-पांच दिन से लगातार गर्म हवाएं चलने के कारण प्रदेश के अधिकतर जिलों में गर्मी के तेवर तीखे बने हुए हैं।

मामूली राहत मिलने की उम्मीद -

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक राजेन्द्रपुरी गोस्वामी ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान में किसी मौसम प्रणाली के सक्रिय नहीं रहने से मौसम शुष्क बना हुआ है। पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र, राजस्थान एवं गुजरात में भी गर्मी के तेवर तीखे बने हुए हैं। वहां से लगातार आ रही गर्म हवाओं के कारण मप्र में तपिश बढ़ रही है। हालांकि राजस्थान, गुजरात में अब तापमान में कुछ कमी आने लगी है, जिसके चलते शुक्रवार से मप्र में भी भीषण गर्मी से मामूली राहत मिलने की उम्मीद है।

Updated : 1 April 2022 7:58 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top