Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > भोपाल में मंत्री पुत्र ने दिखाई दबंगई, दंपति को पीटा

भोपाल में मंत्री पुत्र ने दिखाई दबंगई, दंपति को पीटा

भोपाल में मंत्री पुत्र ने दिखाई दबंगई, दंपति को पीटा
X

भोपाल। राजधानी भोपाल के शाहपुरा थाना क्षेत्र में प्रदेश स्वास्थ्य राज्यमंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल के बेटे अभिज्ञान द्वारा मीडिया कर्मी सहित एक रेस्टोरेंट संचालक दंपत्ति के साथ शनिवार की रात की गई मारपीट के मामले ने तूल पकड़ लिया है। रविवार को कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी पीड़ित दंपत्ति से मिलने गुलमोहर कालोनी स्थित उनके रेस्टोरेंट पर पहुंचे और उनका हालचाल जाना। इसके बाद वह दंपत्ति को लेकर शाहपुरा थाने भी पहुंचे। जीतू पटवारी ने एसीपी मयंक खंडेलवाल से कहा कि रेस्तरां संचालक के सिर में सात टांके आए हैं। 307 का मुकदमा क्यों दर्ज नहीं हुआ। पत्रकार की एफआइआर क्यों नहीं लिखी गई। पुलिसकर्मियों को सस्पेंड क्यों किया गया। इसके जवाब में थाना प्रभारी ने कहा कि पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने की हमें जानकारी नहीं है। जांच के बाद धाराएं बढ़ाई जाएंगी।

दरअसल, प्रदेश के स्वास्थ्य राज्यमंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल के बेटे अभिज्ञान पटेल ने शाहपुरा थाना इलाके की त्रिलंगा कालोनी में शनिवार रात करीब नौ बजे अपने साथियों के साथ मिलकर दोपहिया वाहन सवार मीडिया कर्मी विवेक सिंह के साथ जमकर मारपीट कर दी थी। मीडिया कर्मी विवेक सिंह शनिवार रात त्रिलंगा कालोनी स्थित माखनलाल विश्वविद्यालय के पुराने भवन के सामने से बाइक से गुजर रहे थे। इसी दौरान रेड सिग्नल पर वाहन रोकने को लेकर हुई टक्कर के बाद विवाद शुरू हुआ। विवेक ने कार चालक से ठीक से गाड़ी चलाने की बात कही। इस पर कार सवार युवकों ने विवेक के साथ मारपीट करना शुरू कर दी। जान बचाने के लिए विवेक पास के एक रेस्टोरेंट में घुस गया। युवक वहां भी पहुंच गए रेस्टोरेंट संचालक अलीसा और उसके पति सोनू मार्टिन ने विवेक को बचाने की कोशिश की, तो युवकों ने मार्टिन दंपत्ति के साथ भी मारपीट कर दी। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस युवकों को थाने ले आई। घायल युवक को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना का पता चलते ही पुलिस ने मंत्री पुत्र और उसके साथियों को हिरासत में ले लिया।

बेटे के साथ मारपीट करने का आरोप

इस बात का पता चलते ही मंत्री पटेल शाहपुरा थाने जा पहुंचे और पुलिस पर उनके बेटे के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया। हाईप्रोफाइल मामला होने से पुलिस के आला अधिकारी भी थाने पहुंच गए थे। रात में करीब डेढ़ घंटे तक मंत्री थाने में जमे रहे। रात करीब 11 बजे वह बेटे अभिज्ञान को साथ लेकर थाने से चले गए। पहले इस मामले में चार पुलिसकर्मियों को निलंबित किए जाने की खबर आई। बाद में पता चला कि पुलिस कमिश्नर ने फिलहाल निलंबन को रोककर एक जांच कमेटी बना दी है, इसका जिम्मा एसीपी हबीबगंज को दिया गया है। शाम तक रिपोर्ट देने के लिए कहा है। उसके बाद इस पर कार्रवाई होगी।

मंत्री पुत्र द्वारा बीच सड़क पर मारपीट को कांग्रेस पार्टी ने राक्षसराज करार देते हुए भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी रविवार दोपहर घायल रेस्टोरेंट संचालक और मीडियाकर्मी विवेक सिंह ने मिलने घटना स्थल पर पहुंचे। इसके बाद वे पीड़ित होटल संचालक दंपत्ति और मीडियाकर्मी को अपने साथ लेकर शाहपुरा थाने पहुंचे। जीतू पटवारी ने एसीपी मयंक खंडेलवाल से कहा कि होटल संचालक के सिर में सात टांके आए हैं। 307 का मुकदमा क्यों दर्ज नहीं हुआ। मीडिया कर्मी की एफआईआर क्यों नहीं लिखी गई। पुलिसकर्मियों को सस्पेंड क्यों किया गया।

Updated : 13 April 2024 12:13 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top